PM मोदी की तारीफ करने पर केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने की शशि थरूर की आलोचना, कहा-सफाई के बाद करेंगे आगे की कार्रवाई

By भाषा | Published: August 27, 2019 01:14 PM2019-08-27T13:14:16+5:302019-08-27T13:24:09+5:30

शशि थरूर ने एक मलयालम टीवी चैनल पर कहा, ‘‘ जयराम रमेश और सिंघवी ने जो कुछ कहा है, वह गलत नहीं है। यदि मोदी ने कुछ अच्छा किया है तो हमें उसे स्वीकार करना चाहिए। इस बयान के बाद से केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने थरूर की आलोचना की है।

Kerala Congress President criticizes Shashi Tharoor for praising PM Modi | PM मोदी की तारीफ करने पर केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने की शशि थरूर की आलोचना, कहा-सफाई के बाद करेंगे आगे की कार्रवाई

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा कि थरूर का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है

Highlightsथरूर और उनके सहयोगी अभिषेक मनु सिंघवी ने पिछले हफ्ते पार्टी नेता जयराम रमेश का समर्थन किया था शशि थरूर की इस टिप्पणी को लेकर पार्टी नेताओं ने आलोचना की

केरलकांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी सांसद शशि थरूर की उनकी इस टिप्पणी को लेकर आलोचना की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सही चीजों को लेकर प्रशंसा की जानी चाहिए। पार्टी के नेताओं की आलोचनाओं से बेपरवाह थरूर ने कहा कि उनके रुख में कुछ भी गलत नहीं है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नितला ने कहा कि मोदी सरकार की ‘गलतियों’ को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा कि थरूर का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है और वह उनसे बात करेंगे। वे तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर के इस विचार पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि सही चीज करने पर प्रधानमंत्री की सराहना करने से विपक्ष की आलोचना की साख बनेगी।

थरूर और उनके सहयोगी अभिषेक मनु सिंघवी ने पिछले हफ्ते पार्टी नेता जयराम रमेश का समर्थन किया था जिन्होंने कहा है कि मोदी के काम को नहीं स्वीकारने और उन्हें हर समय उन्हें ‘दानव’ की तरह पेश करने से कोई फायदा नहीं होने वाला है।

थरूर के रूख पर अलप्पुझा के हरिपद में संवाददाताओं के प्रश्नों के उत्तर में चेन्नितला ने कहा कि केंद्र ऐसे निर्णय ले रहा है जो लोगों को अस्वीकार्य हैं और किसी एक अच्छे काम के लिए उनका महिमामंडन करने की जरूरत नहीं है। रामचंद्रन ने तिरुवनंतपुरम में पत्रकारों से कहा कि थरूर ने पांच सालों तक भाजपा नीत राजग सरकार का खुलकर विरोध किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं नहीं जानता कि पिछले एक हफ्ते में क्या बदलाव आया है। मुझे नहीं मालूम कि वह अब कैसे मोदी सरकार का समर्थन कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि वह इस मामले को लेकर उनसे बातचीत करेंगे। 

उधर, थरूर ने रविवार को एक मलयालम टीवी चैनल पर कहा, ‘‘ जयराम रमेश और सिंघवी ने जो कुछ कहा है, वह गलत नहीं है। यदि मोदी ने कुछ अच्छा किया है तो हमें उसे स्वीकार करना चाहिए। अन्यथा हम लोगों के बीच अपनी साख गंवा बैठेंगे। यदि जरूरत हो हमें उनकी कड़ी आलोचना भी करनी चाहिए।’’

Web Title: Kerala Congress President criticizes Shashi Tharoor for praising PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे