केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया, कोविड-19 की चौथी लहर से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की

By भाषा | Published: April 10, 2021 03:57 PM2021-04-10T15:57:53+5:302021-04-10T15:57:53+5:30

Kejriwal visits LNJP hospital, reviews preparations to tackle fourth wave of Kovid-19 | केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया, कोविड-19 की चौथी लहर से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की

केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया, कोविड-19 की चौथी लहर से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की

नयी दिल्ली, 10 अप्रैल दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया और कहा कि प्रशासन और अस्पताल महानगर में महामारी की "चौथी लहर" को रोकने के लिए काम कर रहे हैं।

दिल्ली में शुक्रवार को कोविड​​-19 के 8,521 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 11 नवंबर के बाद से सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है, जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 39 और लोगों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 11,196 हो गई।

दिल्ली में अब तक के सबसे अधिक 8,593 मामले 11 नवंबर 2020 को सामने आए थे, जबकि अब तक की सबसे अधिक मौतें 19 नवंबर को हुई थी, जब महानगर में कोविड-19 से 131 लोगों की जान चली गई थी।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल का दौरा किया, जहां उन्होंने दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की चौथी लहर से निपटने की अस्पताल की तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने स्थिति और अस्पताल में मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया।"

केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान में 2000 में से 1500 बेड कोविड-19 रोगियों के लिए आरक्षित हैं और भविष्य में आवश्यकताओं के अनुसार इस संख्या को बढ़ाई जा सकती है।

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ दिनों में दिल्ली सहित पूरे देश में कोरोना के मामलों में काफी वृद्धि देखी गई है। हमें एक साथ टीकाकरण अभियान को तेज करने की आवश्यकता है और ऐसे उपाय भी किए जाएं जो अस्पताल के प्रबंध को प्रभावी बनाने के साथ-साथ वायरस के प्रसार को भी रोक सकें।"

उन्होंने बयान में कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की यह चौथी लहर है। आखिरी लहर नवंबर में आई थी जिसके बाद दिल्ली में नए मामले इतने कम हो गए थे कि स्वास्थ्य प्रणाली और एजेंसियां ​​सुस्त होने लगी थीं।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जरूरी है कि वे अपनी गति को फिर से हासिल करें और उसी कुशल तरीके से काम करना शुरू करें जो उन्होंने पहले किया था, जिससे वायरस के प्रसार को रोकने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, "दिल्ली सरकार और दिल्ली के अस्पताल पूरी तैयारी के साथ काम कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kejriwal visits LNJP hospital, reviews preparations to tackle fourth wave of Kovid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे