केजरीवाल ने सात साल में दिल्ली में बिजली के दाम ‘नहीं बढ़ने’ पर दिल्लीवासियों को बधाई दी

By भाषा | Published: September 30, 2021 07:58 PM2021-09-30T19:58:41+5:302021-09-30T19:58:41+5:30

Kejriwal congratulates Delhiites for 'not increasing' electricity price in Delhi in seven years | केजरीवाल ने सात साल में दिल्ली में बिजली के दाम ‘नहीं बढ़ने’ पर दिल्लीवासियों को बधाई दी

केजरीवाल ने सात साल में दिल्ली में बिजली के दाम ‘नहीं बढ़ने’ पर दिल्लीवासियों को बधाई दी

नयी दिल्ली, 30 सितंबर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गत सात साल में बिजली के दाम ‘नही बढ़ने’ पर बृहस्पतिवार को दिल्लीवासियों को बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली बिजली नियामक आयोग (डीईआरसी) ने वित्तवर्ष 2021-22 के लिए बृहस्पतिवार को बिजली की दरों की घोषणा की।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘बधाई दिल्ली। लगातार 7वें साल दिल्ली में बिजली के दाम में कोई बदलाव नहीं। एक तरफ़ जहां दूसरे राज्यों में बिजली के दाम आसमान छू रहे हैं, वहीं दिल्लीवासियों को ना केवल 24 घंटे सस्ती बिजली बल्कि 200 यूनिट तक फ़्री बिजली मिल रही है।

बिजली नियामक डीईआरसी ने बृहस्पतिवार को दाम में वृद्धि के बिना नयी दरों की घोषणा करते हुए कहा कि वह ऐसा करने की कोई ‘अच्छी वजह’ नहीं समझता।

हालांकि, एक अक्ट्रबर से उपभोक्ताओं के बिजली बिलों में आंशिक वृद्धि हो सकती है क्योंकि दिल्ली बिजली नियामक आयोग (डीईआरसी) ने पेंशन अधिभार को पांच प्रतिशत से बढ़ाकर सात प्रतिशत कर दिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kejriwal congratulates Delhiites for 'not increasing' electricity price in Delhi in seven years

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे