महिला आरक्षण बिल पर गांधी परिवार पर स्मृति ईरानी के तंज का केसी वेणुगोपाल ने दिया जवाब, कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: September 20, 2023 09:16 AM2023-09-20T09:16:02+5:302023-09-20T09:17:28+5:30

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा था कि गांधी परिवार केवल अपने परिवार की महिलाओं को सशक्त बनाने में रुचि रखता है।

KC Venugopal counters Smriti Irani's jibe at Gandhis over women's quota bill | महिला आरक्षण बिल पर गांधी परिवार पर स्मृति ईरानी के तंज का केसी वेणुगोपाल ने दिया जवाब, कही ये बात

महिला आरक्षण बिल पर गांधी परिवार पर स्मृति ईरानी के तंज का केसी वेणुगोपाल ने दिया जवाब, कही ये बात

Highlightsकांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गांधी परिवार पर कटाक्ष करने को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा।वेणुगोपाल ने कहा कि उन्हें कांग्रेस और गांधी परिवार को गाली देने के लिए विभाग सौंपा गया है।मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार ने महिला आरक्षण बिल लोकसभा में पेश किया।

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गांधी परिवार पर कटाक्ष करने को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस और गांधी परिवार को गाली देने के लिए विभाग सौंपा गया है। मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार ने महिला आरक्षण बिल लोकसभा में पेश किया। ईरानी ने कांग्रेस की दिग्गज नेता सोनिया गांधी की सदन से अनुपस्थिति पर सवाल उठाया।

उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "गांधी परिवार केवल अपने परिवार की महिलाओं को सशक्त बनाने में रुचि रखता है। उन्हें गरीब या दलित महिलाओं को सशक्त बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सोनिया गांधी आज अनुपस्थित रहीं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब बिल पर चर्चा चल रही थी तो उनका बेटा भी चला गया। यह और भी दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब अध्यक्ष ने पूछा कि विधेयक का समर्थन किसने किया, तो भाजपा और एनडीए ने इसका समर्थन किया लेकिन कांग्रेस पार्टी ने नहीं किया।" 

ईरानी की टिप्पणी का जवाब देते हुए वेणुगोपाल ने एएनआई से कहा, "भाजपा और प्रधान मंत्री ने उन्हें कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार को गाली देने के लिए एक पोर्टफोलियो दिया है। वह अपने मालिक को खुश करने के लिए यह कर्तव्य निभा रही हैं।" आज लोकसभा में 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' या महिला आरक्षण बिल पर बहस के दौरान सोनिया गांधी कांग्रेस की मुख्य वक्ता होंगी।

कांग्रेस ने इस बिल को 'चुनावी जुमला' करार दिया है। इसने विधेयक को लेकर केंद्र की आलोचना की है जिसमें कहा गया है कि आरक्षण विधेयक के लागू होने के बाद जनगणना और परिसीमन अभ्यास आयोजित होने के बाद ही प्रभावी होगा।

Web Title: KC Venugopal counters Smriti Irani's jibe at Gandhis over women's quota bill

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे