कर्नाटक निकाय चुनाव में हार के बाद बोले अमित शाह, रिजल्ट दिखाता है कि BJP को समर्थन मिलना है जारी 

By रामदीप मिश्रा | Published: September 4, 2018 05:36 AM2018-09-04T05:36:00+5:302018-09-04T05:36:00+5:30

कर्नाटक के कुल 102 शहरी क्षेत्रों के कुल 2664 निकाय सीटों पर 31 अगस्त को मतदान हुए थे। सोमवार सुबह से ही वोटों गिनती शुरू हो गई थी। परिणामों में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को पछाड़ते हुए जीत दर्ज की है।

karnataka urban local body election results: amit shah says peoples continued support for bjp | कर्नाटक निकाय चुनाव में हार के बाद बोले अमित शाह, रिजल्ट दिखाता है कि BJP को समर्थन मिलना है जारी 

कर्नाटक निकाय चुनाव में हार के बाद बोले अमित शाह, रिजल्ट दिखाता है कि BJP को समर्थन मिलना है जारी 

नई दिल्ली, 04 सितंबरः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक के स्थानीय निकाय चुनावों के ऐलान के बाद पार्टी को ‘समर्थन जारी रखने’ के लिए राज्य के मतदाताओं को शुक्रिया कहा। उन्होंने दावा किया कि नतीजे जनता दल (एस) और कांग्रेस के बीच के ‘अपवित्र गठबंधन’ के खिलाफ लोगों के असंतोष को दिखाते हैं।

शाह ने ट्वीट किया, “मैं भरोसे और भाजपा को लगातार समर्थन देने के लिए कर्नाटक के भाइयों एवं बहनों को हृदय से धन्यवाद देता हूं। मैं कर्नाटक के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि राज्य का अवसरवादी ग‍ठबंधन प्रदेश के लोगों की बेहतरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा द्वारा किये जा रहे कार्यों के बीच में नहीं आएगा।” 



उन्होंने अपने पार्टी के प्रदर्शन को शानदार करार दिया। शाह ने कहा, “भाजपा को भारी समर्थन और कांग्रेस एवं जद (एस) की सीटों में कमी कर्नाटक में अपवित्र गठबंधन को लेकर लोगों के असंतोष को दिखाता है।” 


आपको बता दें, कर्नाटक के कुल 102 शहरी क्षेत्रों के कुल 2664 निकाय सीटों पर 31 अगस्त को मतदान हुए थे। सोमवार सुबह से ही वोटों गिनती शुरू हो गई थी। परिणामों में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को पछाड़ते हुए जीत दर्ज की है। जबकि जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) तीसरे स्‍थान पर रहा। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी परिणामों के अनुसार, कांग्रेस को कुल 982 सीटें मिली हैं, जबकि विपक्षी दल भाजपा को 929 सीटें हासिल हुई हैं। कांग्रेस के सहयोगी दल जद(एस) को 375 सीटों पर जीत मिली है। इसके अलावा अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में 329 सीटें आयी हैं।
(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: karnataka urban local body election results: amit shah says peoples continued support for bjp

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे