कर्नाटक: पेड़ पर मिले एक करोड़ रुपये! कांग्रेस उम्मीदवार के भाई के घर पर आयकर विभाग का छापा, देखें वीडियो

By विनीत कुमार | Published: May 3, 2023 12:02 PM2023-05-03T12:02:06+5:302023-05-03T13:23:45+5:30

कर्नाटक में चुनावी मौसम के बीच बड़ी संख्या में नकद रुपये जब्त किए जाने के भी मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला कांग्रेस के एक उम्मीदवार के भाई से जुड़ा है। इनके घर में एक पेड़ पर बक्से में रखे एक करोड़ रुपये मिले हैं।

Karnataka: One crore rupees found on tree, Income Tax Department raids Congress candidate's brother's house, watch video | कर्नाटक: पेड़ पर मिले एक करोड़ रुपये! कांग्रेस उम्मीदवार के भाई के घर पर आयकर विभाग का छापा, देखें वीडियो

पेड़ पर रखे एक करोड़ आयकर विभाग अधिकारियों ने किए जब्त (फोटो- वीडियो ग्रैब)

मैसूर: कर्नाटक में इसी महीने विधानसभा चुनाव है। इस बीच आयकर विभाग टीम ने मैसूर में एक घर में छापेमारी के दौरान पेड़ पर एक बक्से में रखे गए एक करोड़ रुपये जब्त किए हैं। यह छापेमारी मैसूर में सुब्रमण्यम राय के घर पर की गई थी। यहीं पेड़ पर बक्से में रखे गए एक करोड़ रुपये बरामद हुए। सुब्रमण्यम राय पुत्तूप से कांग्रेस उम्मीदवार अशोक कुमार राय के भाई हैं।

आयकर विभाग के छापे का एक वीडियो भी सामने आया है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें नजर आता है कि कुछ अधिकारी पेड़ की ओर इशारा करते हुए कुछ बातें कर रहे हैं। उनके हाथ में मोबाइल है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार बाद में पेड़ से मिले बक्से में एक करोड़ रुपये मिले।

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के तहत वोट डाले जाने हैं। नतीजे 13 मई को आएंगे। चुनाव के ऐलान के समय से ही बड़ी मात्रा में पैसे जब्त किए जाने के मामले सामने आते रहे हैं। इससे पहले बेंगलुरू पुलिस ने भी दो लोगों को करीब एक करोड़ रुपये के साथ पकड़ा था। यह बरामदगी 13 अप्रैल को सिटी मार्केट क्षेत्र के पास एक ऑटो से की गई थी।

कर्नाटक में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू है। इसलिए राज्य में सही और उचित दस्तावेजों के बिना बड़ी मात्रा में नकदी लेकर कहीं आने-जाने की अनुमति नहीं है। पिछले महीने भी आयकर विभाग की टीमों ने निजी रियल एस्टेट डेवलपर अंकिता बिल्डर्स के कार्यालय और इसके मालिक नारायण आचार्य के हुबली स्थित आवास पर छापेमारी की थी।

यह कार्रवाई आयकर विभाग द्वारा पूर्व कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा के दो आवासीय परिसरों और दक्षिण कन्नड़ के बेलथांगडी में एक शैक्षणिक संस्थान पर छापे मारे जाने के एक दिन की गई थी। शिक्षा संस्थान गंगाधर गौड़ा के बेटे रंजन गौड़ा का था। गौड़ा ने भाजपा छोड़ दी थी और 2018 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। उन्होंने हाल ही में कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए टिकट नहीं मिलने के बाद राजनीति छोड़ने की घोषणा की थी।

हाल ही में भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के घर से भी करीब छह करोड़ रुपये कैश बरामद हुए थे। उनके बेटे के कार्यालय से भी दो करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हुआ था। इसके बाद विधायक के बेटे प्रशांत मदल को गिरफ्तार किया गया था। घर से आठ करोड़ बरामद होने के बाद मदल विरुपक्षप्पा ने कर्नाटक सोप्स एंड डिटर्जेंट लिमिटेड कंपनी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था।

पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब प्रशांत मदल को लोकायुक्त ने 40 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। वे बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (BWSSB) में मुख्य लेखाकार थे। वहीं, पिता मदल विरुपक्षप्पा कर्नाटक के दावणगेरे जिला की चन्नागिरी सीट से बीजेपी विधायक हैं।

Web Title: Karnataka: One crore rupees found on tree, Income Tax Department raids Congress candidate's brother's house, watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे