Karnataka hijab row: पीएम मोदी के शासन में देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा, लालू यादव बोले-महंगाई, गरीबी के बारे में नहीं बल्कि अयोध्या और वाराणसी पर बात कर रहे हैं...

By एस पी सिन्हा | Published: February 9, 2022 08:10 PM2022-02-09T20:10:38+5:302022-02-09T20:12:16+5:30

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को खारिज किया और कहा कि वह पार्टी के प्रमुख बने रहेंगे.

Karnataka hijab row RJD chief Lalu Prasad Yadav attack pm narendra modi country heading towards civil war rule inflation poverty but about Ayodhya and Varanasi | Karnataka hijab row: पीएम मोदी के शासन में देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा, लालू यादव बोले-महंगाई, गरीबी के बारे में नहीं बल्कि अयोध्या और वाराणसी पर बात कर रहे हैं...

पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

Highlightsपार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी 10 फरवरी को निर्धारित है.सीबीआई अदालत के सामने पेश होकर वापस लौटूंगा.अदालत 15 फरवरी को डोरंडा कोषागार मामले में अपना फैसला सुनाएगी.

Karnataka hijab row: कर्नाटक हिजाब विवाद पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि पीएम मोदी के शासन में देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है। वे महंगाई, गरीबी के बारे में नहीं बल्कि अयोध्या और वाराणसी के बारे में बात कर रहे हैं। बीजेपी की हताशा से पता चलता है कि वे यूपी चुनाव हार जाएंगे.

वे केवल दंगों और मंदिरों के बारे में बात कर रहे हैं. 70 साल पहले हमारे पूर्वजों ने अंग्रेजों को देश छोड़ दिया था, लेकिन अब बीजेपी के रूप में अंग्रेजों की वापसी हुई है. हम यूपी चुनाव में सपा का समर्थन करते हैं. यादव ने भाजपा की तुलना अंग्रेजों से करते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि 70 साल बाद भारत में फिर से नया अंग्रेज आ गया है.

उन्होंने कहा कि भाजपा के कारण देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम्मेवार हैं. लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि 70 साल पहले अंग्रेज चला गया. दूसरा ब्रिटिश ये भाजपा के रूप में आ गया. ये लोग केवल दंगा-फसाद करना चाहते हैं.

उन्‍होंने कहा कि यूपी में भाजपा की दाल नहीं गलने वाली. अबकी बार तीन सौ पार के भाजपा के दावे पर उन्‍होंने कहा कि ये तो कोलकाता में भी बोल रहे थे. क्‍या हुआ? राजद प्रमुख ने कहा कि यूपी में भाजपा की करारी हार होगी. इनका सफाया हो जाएगा. जाट बाहुल इलाका है, उत्तर प्रदेश और हरियाणा. जाटों पर जो इन्होंने ज्यादती की है उस बात को ये लोग भूलेंगे नहीं.

इन लोगों को आतंकवादी कहा गया है. किस तरह से जाटों की पिटाई की गई. अपमानित किया गया. जाटों को जेल भेजा गया. ये बात वे भूले नहीं हैं. जाट कम्‍यूनिटी हरियाणा और यूपी में सरकार बनाने में बड़ा असर रखते हैं. पिछडे़ का आरक्षण समाप्‍त कर दिया. इस बात से साफ संकेत है कि इस बार भाजपा साफ हो जाएगी.

उन्होंने कहा कि हम जाट बिरादरी के मतदाताओं से खास अपील करते हैं कि भाजपा को हराओ. उन्होंने कहा कि तबीयत ठीक नहीं होने के कारण वह चुनाव प्रचार करने नहीं जायेंगे. लालू ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में जो महाभारत छिड़ा है और वहां भाजपा बुरी तरह व्‍याकुल और परेशान है.

कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश गृहयुद्ध की तरफ बढ रहा है और इसके लिए जिम्मेदार भाजपा और मोदी सरकार है. उन्होंने कहा कि महंगाई पर बात नहीं करते, गरीबी इतनी बढ़ गई है, इस पर कोई बात नहीं करता. प्रधानमंत्री भी अपनी भाषण में सिर्फ मंदिर मस्जिद करते हैं. वे केवल दंगों, धर्म और मंदिर के बारे में बातें कर रहे हैं.

सिर्फ अयोध्‍या, वाराणसी और मथुरा में ये लोग लगे हैं. इन्‍हें चस्‍का लग गया है कि ऐसा करने से हिंदू वोट ले लेंगे. लेकिन जनता भाजपा के दुष्प्रचार से अब थक चुकी है. बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर रहने के लिए नीतीश कुमार किसी भी हद तक जा सकते हैं.

इस दौरान उन्होंने सासाराम के सांसद छेदी पासवान द्वारा दाउद इब्राहिम को लेकर दिए गए बयान के लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि छेदी को ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए थी. राजद के नए अध्यक्ष के चुनाव के सावल लालू ने कहा कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव इसी माह में किया जाएगा. कल गुरुवार को कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है जिसमें पार्टी के एजेंडे को लेकर चर्चा की जाएगी.

जिसको लेकर तैयारी की जा रही है. पार्टी के संविधान के अनुसार सारे काम किए जाएंगे. लालू प्रसाद से जब यह पूछा गया कि कुछ लोग उन्हें अपना राजनीतिक गुरु मान रहे हैं. इस पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि यहां सभी मेरे चेले हैं, लेकिन अब सब खुद को गुरु मानने लगे हैं. बिहार में कांग्रेस के साथ खराब रिश्ते को लेकर जब लालू से पूछा गया कि क्या वह दूसरे राज्यों में कांग्रेस के साथ हैं, तो राजद प्रमुख ने कहा कि वह हमेशा उनके साथ खडे़ हैं.

 

Web Title: Karnataka hijab row RJD chief Lalu Prasad Yadav attack pm narendra modi country heading towards civil war rule inflation poverty but about Ayodhya and Varanasi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे