Karnataka Assembly Elections 2023: मल्लिकार्जुन खड़गे ने खेला 'भूमिपुत्र' का दांव, बोले- "जैसे मोदी गुजरात के 'लाल' हैं, वैसे मैं भी 'बेटा' हूं कर्नाटक का"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 8, 2023 06:06 PM2023-05-08T18:06:51+5:302023-05-08T18:11:21+5:30

81 साल के मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के खिलाफ इमोशनल दांव खेलते हुए कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के बेटे हैं, ठीक उसी तरह से वो भी कर्नाटक के बेटे हैं।

Karnataka Assembly Elections 2023: Mallikarjun Kharge played the emotional bet of 'Bhoomiputra', said- "Like Modi is the 'Lal' of Gujarat, I am also the 'son' of Karnataka" | Karnataka Assembly Elections 2023: मल्लिकार्जुन खड़गे ने खेला 'भूमिपुत्र' का दांव, बोले- "जैसे मोदी गुजरात के 'लाल' हैं, वैसे मैं भी 'बेटा' हूं कर्नाटक का"

फाइल फोटो

Highlightsमल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जैसे पीएम मोदी गुजरात के बेटे हैं, वो भी कर्नाटक के बेटे हैंजनता को गर्व है कि कर्नाटक का "भूमिपुत्र" अखिल भारतीय कांग्रेस का प्रमुख बना है यदि कोई मुझे खत्म करना चाहता है, तो कर दे लेकिन जब तक जिंदा हूं गरीबों के लिए लड़ता रहूंगा

कलबुर्गी: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अपने गृह क्षेत्र कलबुर्गी में मतदाताओं से बेहद भावनात्मक अपील की और कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व होना चाहिए कि मेरे रूप में कर्नाटक का "भूमिपुत्र" अखिल भारतीय कांग्रेस का प्रमुख बना है और इसलिए चुनाव में जनता कांग्रेस की जीत को पक्का करे।

81 साल के मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा के खिलाफ इमोशनल दांव खेलते हुए कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के बेटे हैं, ठीक उसी तरह से वो भी कर्नाटक के बेटे हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई उन्हें खत्म करना चाहता है, तो वो आसानी से ऐसा कर सकता है लेकिन वो जब तक जिंदा हैं अपनी आखिरी सांस तक गरीबों के लिए लड़ते रहेंगे और हमेशा उनके हितों की रक्षा करने का प्रयास करते रहेंगे।

खड़गे ने यह बात इस कारण से कही क्योंकि हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि कलाबुरगी जिले के चित्तपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ ने कथिततौर से कांग्रेस प्रमुख खड़गे, उनकी पत्नी और उनके पूरे परिवार के "सफाये" की बात कही थी। भाजपा उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ का इस संबंध में एक ऑडियो मैसेज भी कथिततौर पर वायरल हुआ था।

उन्होंने कहा, ''ऐसा लगता है कि भाजपा नेताओं के दिमाग में मुझे खत्म करने की बात आ गई होगी। अगर नहीं तो किसमें यह कहने की हिम्मत होगी कि वह खड़गे और परिवार को खत्म करना चाहते हैं? अगर उन्हें यह करना है तो भाजपा नेता को कहना चाहिए उसके पीछे पड़े रहो, वरना यह नहीं होगा।"

अपने गृहक्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "कोई भी मुझे आसानी से खत्म नहीं कर सकता। मेरे पास मेरी रक्षा के लिए बाबासाहेब का संविधान है, कलबुर्गी और कर्नाटक के लोग मेरे पीछे हैं। अब कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद तो इस देश के सारे लोग मेरे साथ हैं। आप मुझे और मेरे परिवार को खत्म कर सकते हैं। ये जान लीजिए कि अगर मैं जाता हूं, तो कोई और उभरेगा।"

वहीं दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी राठौड़ ने मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस पार्टी के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा, “यह सब झूठ है। वे कोई फर्जी ऑडियो चला रहे हैं। कांग्रेस हार के डर से बेबुनियाद आरोप लगा रही है।

कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने कहा, "मोदी भी इसी तरह का व्यवहार कर रहे हैं। मेरे बारे में बोलो, मेरे बेटे क्यों बोल रहे हैं? वह उनके स्तर का नहीं है। मेरे बारे में बोलो यह ठीक है, मैं 52 साल से राजनीति में हूं  लेकिन मेरे परिवार के बारे में बोलकर परधानमंत्री को क्या मिलेगा।"

उन्होंने कहा कि मैंने बचपन में एक बार अपने पूरे परिवार को खो दिया था और अकेले रह गया था। खड़गे ने कहा, "मैं अभी भी जीवित हूं तो कर्नाटक की जनता के आशीर्वाद से जीवित हूं और आगे भी रहूंगा।"

कांग्रेस प्रमुख ने जनसभा में कहा, "उन्हें वो करने दें जो वे चाहते हैं, लेकिन मैं अभी भी मजबूत बहुत हूं। एक आदमी सौ साल या 90 साल तक जीवित रह सकता है, लेकिन भारत में यह औसत 70 या 71 वर्ष है। मैं पहले से ही अपनी जिंदगी अपनी बोनस अवधि में जी रहा हूं। मैं अभी 81 साल का हूं। अगर मैं जिंदा रहा तो शायद आठ-नौ साल और जिऊंगा लेकिन अगर वो मुझे खत्म करना चाहते हैं, तो खत्म कर दीजिए, अगर उनकी सारी समस्याएं मेरे खत्म होने से हल हो जाएंगी तो मैं उसके लिए भी तैयार हूं।"

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Mallikarjun Kharge played the emotional bet of 'Bhoomiputra', said- "Like Modi is the 'Lal' of Gujarat, I am also the 'son' of Karnataka"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे