Karnataka Assembly Elections 2023: भाजपा ने कहा, 'कांग्रेस को सत्ता मिली तो बम विस्फोट, आतंकवाद... की गारंटी है'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 28, 2023 03:58 PM2023-04-28T15:58:47+5:302023-04-28T16:06:04+5:30

कर्नाटक भाजपा ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिये विवादित बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि खड़गे जी ने पीएम मोदी के खिलाफ "जहरीले सांप" शब्द ऐसे ही नहीं बोला है, उनकी नजर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार सहित कर्नाटक कांग्रेस के तमाम नेताओं को मात देकर सीधे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर है। 

Karnataka Assembly Elections 2023: BJP said, 'Bomb blasts, terrorism... are guaranteed if Congress comes to power' | Karnataka Assembly Elections 2023: भाजपा ने कहा, 'कांग्रेस को सत्ता मिली तो बम विस्फोट, आतंकवाद... की गारंटी है'

फाइल फोटो

Highlightsखड़गे के बयान से आहत कर्नाटक भाजपा ने कांग्रेस की चुनाव गारंटी योजना पर किया हमलाकांग्रेस सत्ता में आती है तो परिवारवाद, भ्रष्टाचार और घोटाले की गारंटी मिलेगीकांग्रेस से कर्नाटक को तुष्टीकरण की गारंटी, बम धमाकों और आतंकी घटनाओं की गारंटी मिलेगी

मंगलुरु:कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिये विवादित बयान पर कर्नाटक की चुनावी सियासत में भारी बवाल मचा हुआ है। चूंकि कर्नाटक मल्लिकार्जुन खड़गे का गृह प्रदेश हैं, इस कारण भाजपा इस चुनाव में खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को कहे 'जहरीले सांप' के बयान को जनता के बीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपमान के तौर पर पेश कर रही है और इसी बयान की आड़ में विपक्षी दल को लगातार घेरने का प्रयास कर रही है।

कर्नाटक भाजपा ने आरोप लगाया है कि चुनावी हार से डर से मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ बयान दिया है और कांग्रेस पार्टी को सबसे निचले स्तर पर गिरा दिया है। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस इससे पहले भी कई नामों से नरेंद्र मोदी को अपमानित करती रही है।

कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता कैप्टन गणेश कार्णिक ने कहा कि 30 साल का राजनैतिक अनुभव रखने वाले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ दिये अभद्र बयान की भाजपा निंदा करती है।

भाजपा प्रवक्ता कार्णिक ने रोहन स्क्वायर स्थित भाजपा चुनावी कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि खड़गे जी ने पीएम मोदी के खिलाफ "जहरीले सांप की तरह" शब्द ऐसे ही नहीं बोला है, उनकी नजर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार सहित कर्नाटक कांग्रेस के तमाम नेताओं को मात देकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस में आजकल हर बात में गारंटी देने का चलन है। केवल कर्नाटक में नहीं बल्कि कई दूसरे राज्यों में कई तरह की गारंटियां दे चुके हैं और उनको पूरा करने में विफल रहे हैं। अब चूंकि कर्नाटक में चुनाव है तो यहां भी उन्होंने गारंटी का पिटारा खोल दिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कांग्रेस किस बात की गारंटी देती है? तो सुनिये कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो परिवारवाद की गारंटी मिलेगी, भ्रष्टाचार की गारंटी मिलेगी, घोटाले की गारंटी मिलेगी, तुष्टीकरण की गारंटी मिलेगी, बम धमाकों और आतंकी घटनाओं की गारंटी मिलेगी।"

जब पत्रकारों ने भाजपा प्रवक्ता कार्णिक से पूछा गया कि क्या आप यह बात गारंटी से कह रहे हैं कि कांग्रेस सत्ता में आएगी तो गारंटी के साथ बम विस्फोट होंगे। इसके जवाब में कार्णिक ने कहा, "मैं इस बात की गारंटी तो नहीं दे सकता क्योंकि मुझे नहीं पता कि कांग्रेस उन बम धमाकों में शामिल होगी या नहीं, लेकिन वो बराबर आतंकवाद का समर्थन करती है।"

वहीं पीएम मोदी के खिलाफ मल्लिकार्जुन खड़गे की विवादित टिप्पणी और उनके संबंध में पेश किये गये स्पष्टीकरण के बारे में कार्णिक ने कहा, "खड़गे जी ने अपने बयान में स्पष्ट रूप से मोदी जी को" जहरीले सांप" के तौर पर उल्लेख किया था लेकिन जब वो फंस गये तो सफाई दे रहे हैं कि उनकी टिप्पणी को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, जो गलत है। खड़गे जी ने जानबूझ कर प्रधानमंत्री का अपमान किया है।"

कार्णिक ने कहा कि अब यह कर्नाटक के लोगों को तय करना है कि क्या उन्हें ऐसी गारंटी की जरूरत है या उन्हें भाजपा सरकार की जरूरत है, जो लगातार 9 साल से देश में और कर्नाटक में विकास के लिए काम कर रही है।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: BJP said, 'Bomb blasts, terrorism... are guaranteed if Congress comes to power'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे