कानपुर के सरकारी शेल्टर होम में कोरोना पॉजिटिव निकली 57 लड़कियां, सात पाई गईं गर्भवती, मचा बवाल   

By रामदीप मिश्रा | Published: June 22, 2020 09:11 AM2020-06-22T09:11:33+5:302020-06-22T09:19:46+5:30

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब 550 हो गई है। प्रदेश में अब तक 10,995 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत बढ़कर 62.01 हो गया है।

Kanpur: 57 Girls At Government-Run shelter Home Test Positive For COVID-19 | कानपुर के सरकारी शेल्टर होम में कोरोना पॉजिटिव निकली 57 लड़कियां, सात पाई गईं गर्भवती, मचा बवाल   

कानपुर में सरकारी शेल्टर होम में 57 लड़कियां कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsकानपुर में प्रदेश सरकार की ओर से संचालित बालिका संरक्षण गृह में रहने वाली 57 लड़कियां कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।सभी 57 लड़कियों को कोरोना (COVID-19) अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है।

लखनऊः कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच कानपुर में प्रदेश सरकार की ओर से संचालित बालिका संरक्षण गृह में रहने वाली 57 लड़कियां कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं, जिसके बाद हड़कंप मच गया। अब इस संस्था को कोविड क्लस्टर बताया जा रहा है। सभी 57 लड़कियों को कोरोना (COVID-19) अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है, जबकि स्टाफ और जो लड़कियां निगेटिव पाई गई हैं उन्हें क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही साथ पूरी इमारत को सील कर दिया गया है।

स्थानीय मीडिया ने रविवार को अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि इन लड़कियां में दो गर्भवती हैं। मामले को लेकर विवाद बढ़ा तो कानपुर जिलाधिकारी ने मामले पर सफाई दी। देर रात जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने कहा कि गर्भवती पाई गई पांच लड़कियां कोरोना वायरस पॉजिटिव भी हैं और अन्य दो गर्भवती लड़कियां निगेटिव पाई गई हैं। पिछले साल दिसंबर में बालिका संरक्षण गृह में भर्ती करवाने से पहले ही लड़कियां गर्भवती थीं।

जिलाधिकारी ने कहा, 'उन्हें (पांच लड़कियों) विभिन्न जिलों में पांच बाल कल्याण समितियों के माध्यम से इस बालिका संरक्षण गृह भेजा गया था। ये POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के तहत मामले हैं। जब उन्हें बालिका संरक्षण गृह में भर्ती कराया गया तो वे पहले से ही गर्भवती थीं।'

प्रियंका गांधी ने साधा यूपी सरकार पर निशाना

इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कानपुर के बाल संरक्षण गृह के बारे में उत्तर प्रदेश सरकार पर रविवार को निशाना साधा था। प्रियंका ने सरकारी बाल संरक्षण गृह में दो लड़कियों के गर्भवती पाये जाने संबंधी खबर को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ऐसी घटना का सामने आना दिखाता है कि इस तरह के संस्थानों में जांच के नाम पर सब कुछ दबा दिया जाता है। प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर पोस्ट किया कि कानपुर के सरकारी बाल संरक्षण गृह में 57 बच्चियों की कोरोना वायरस के लिए जांच होने के बाद एक हैरान करने वाला तथ्य सामने आया है कि दो लड़कियां गर्भवती निकलीं और एक एड्स पॉजिटिव निकली। 

यूपी में कोरोना से 550 मरीजों की हो चुकी मौत 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब 550 हो गई है। प्रदेश में अब तक 10,995 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत बढ़कर 62.01 हो गया है। राज्य में इस वक्त 6,186 संक्रमित उपचाराधीन हैं। प्रदेश में कुल 16,125 नमूनों की जांच की गयी है और शुरू से अब तक पांच लाख 60 हजार 697 नमूनों की जांच की जा चुकी है। 

Read in English

Web Title: Kanpur: 57 Girls At Government-Run shelter Home Test Positive For COVID-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे