बीजेपी में शामिल होते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- 'मेरा मन दुखी भी है और बहुत व्यथित भी, कांग्रेस अब वह पार्टी नहीं रही'

By पल्लवी कुमारी | Published: March 11, 2020 03:16 PM2020-03-11T15:16:16+5:302020-03-11T15:16:16+5:30

मध्य प्रदेश के युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद और बीजेपी में शामिल होने के बाद कमलनाथ सरकार टूटने के कगार पर है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 विधायकों ने विधानसभा से अपना इस्तीफा दिया है।

Jyotiraditya Scindia My heart is sad and very upset after joins Bharatiya Janata Party (BJP) | बीजेपी में शामिल होते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- 'मेरा मन दुखी भी है और बहुत व्यथित भी, कांग्रेस अब वह पार्टी नहीं रही'

Jyotiraditya Madhavrao Scindia (Photo Source -BJP Twitter )

Highlightsज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मध्य प्रदेश में एक सपना हमने पिरोया था, जब वहां सरकार बनी लेकिन 18 महीने बाद भी पूरे नहीं हुए। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने इस्तीफे पत्र में भी कांग्रेस पर नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है।

नई दिल्ली:  ज्योतिरादित्य माधराव सिंधिया भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं। बीजेपी में शामिल होते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'मेरा मन दुखी भी है और मेरा मन बहुत व्यथित भी है। कांग्रेस अब वह पार्टी नहीं रही है ,जिसकी स्थापना हुई थी। सिंधिया ने कहा, कर्जमाफी और रोजगार के मामले पर मध्य प्रदेश सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए। ट्रांसफर और भ्रष्टाचार का माफिया मध्य प्रदेश में चल रहा है। सिंधिया ने कहा, मेरा मानना है कि हमारा उद्देश्य जनसेवा होना चाहिए। मेरे पिताजी और मैंने हमेशा इसी पर काम किया है। 

सिंधिया ने कहा, मेरे जीवन में दो दिन ऐसे आए, जिन्होंने मेरा जीवन बदल दिया। पहला 30 सितंबर 2001, जिस दिन मैंने अपने पिता को खोया। दूसरी तारीख 10 मार्च 2020, जो उनकी 75वीं वर्षगांठ थी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मध्य प्रदेश में एक सपना हमने पिरोया था, जब वहां सरकार बनी। लेकिन 18 महीने में वो सारे सपने बिखर गए, चाहे वो किसानों के ऋण माफ़ करने की बात हो, पिछले फसल का बोनस न मिलना हो, ओलावृष्टि से नष्ट फसल आदि का भी मुआवजा अब तक नहीं मिल पाया है। 

यहां देखें ज्योतिरादित्य माधराव सिंधिया ने बीजेपी में शामिल होने के बाद क्या कहा? 

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में सिंधिया को पार्टी की सदस्यता दिलाई। सिंधिया बीजेपी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए। सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि वह आहत थे क्योंकि वह अपने पूर्व संगठन (कांग्रेस) में लोगों की सेवा नहीं कर पा रहे थे।

सिंधिया ने बताया आखिर क्यों कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा 

सिंधिया ने कहा कि अभी जो कांग्रेस पार्टी है, वह पार्टी नहीं है जो पहले थी। सिंधिया अपने कांग्रेस छोड़ने के कारणों में ‘‘कांग्रेस पार्टी में वास्तविकता से इंकार’’ तथा ‘‘नई सोच, विचारधारा एवं नये नेतृत्व को मान्यता नहीं मिलना’’ बताया।

मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर वचनपत्र पालन करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में किसान त्रस्त है, नौजवान परेशान है और रोजगार के अवसर नहीं है। सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है और वह भविष्य की चुनौतियों को परखते हुए उसका क्रियान्वयन कर रहे हैं। मोदी के नेतृत्व में भारत का भविष्य सुरक्षित है।

 

Web Title: Jyotiraditya Scindia My heart is sad and very upset after joins Bharatiya Janata Party (BJP)

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे