PM मोदी से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की मुलाकात, 48 घंटे में गिर सकती है कमलनाथ सरकार?

By अनुराग आनंद | Published: March 10, 2020 09:42 AM2020-03-10T09:42:52+5:302020-03-10T09:42:52+5:30

ज्योतिरादित्य सिंधिया से पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात सोमवार रात के करीब 9.30 बजे हुई थी. इसके बाद सिंधिया को पार्टी में शामिल करने की योजना पर काम किया जा रहा है.

Jyotiraditya Scindia met PM narendra Modi, Kamal Nath government may fall in 48 hours | PM मोदी से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की मुलाकात, 48 घंटे में गिर सकती है कमलनाथ सरकार?

ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

Highlightsमुख्यमंत्री कमलनाथ ने आपात कैबिनेट बैठक बुलाकर सभी मंत्रियों से इस्तीफे ले लियेभोपाल में मौजूद 20 मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए जबकि मुख्यमंत्री के अलावा कुल 28 मंत्री हैं.

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर खतरा मंडरा रहा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत उनके समर्थक 29 विधायकों के मोबाइल फोन अचानक बंद हैं और माना जा रहा है कि 8 मंत्रियों समेत ये विधायक बेंगलुरु में डेरा डाले हुए हैं, जबकि सिंधिया दिल्ली में हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी के नाराज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर इस अंदेशे को और मजबूती दे दी है. बताया जा रहा है कि सोमवार को सिंधिया ने पीएम मोदी से मुलाकात की है.

टीओआई की खबर के मुताबिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया व पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात सोमवार रात के करीब 9.30 बजे तय हुई थी. इसके बाद सिंधिया को पार्टी में शामिल करने की योजना पर काम किया जा रहा है. इसका अंदाजा इस बात भी लगाया जा सकता है कि बीजेपी आश्वस्त है कि 48 घंटे के अंदर कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ जाएगी. 20 मंत्रियों के इस्तीफे लिये इस बीच, देर रात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आपात कैबिनेट बैठक बुलाकर सभी मंत्रियों से इस्तीफे ले लिये. भोपाल में मौजूद 20 मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए. मुख्यमंत्री के अलावा कुल 28 मंत्री हैं.

होली के दिन कांग्रेस विधायक दल की बैठक, लिया जा सकता है बड़ा फैसला
अब आज (10 मार्च) को सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. कैबिनेट की आपात बैठक से ठीक पहले कमलनाथ ने आज मुख्यमंत्री आवास पर दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह एवं वरिष्ठ मंत्रियों के साथ दो घंटे तक चर्चा की. देर रात कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने बयान जारी किया और कहा कि भाजपा सेे संबद्ध माफिया उनकी सरकार अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है, जिससे वे सफल नहीं होने देंगे. इससे पहले कमलनाथ ने दोपहर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और शाम को दिल्ली पहुंचे. . सिंधिया समर्थित जिन मंत्रियों के मोबाइल फोन बंद हैं, उनमें लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट, श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया, राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी, खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी शामिल हैं. इनके अलावा, सिंधिया समर्थक 21 विधायकों से भी मोबाइल पर संपर्क नहीं हो पा रहा है. दो अन्य मंत्री भी कैबिनेट बैठक में नहीं थे और उन्होंने इस्तीफे नहीं दिए है. इससे बागी मंत्रियों की संख्या 8 होने की आशंका है.

सोनिया से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने दिल्ली में सोमवार दोपहर को कहा कि सभी मुद्दों पर चर्चा हुई। यह पूछे जाने पर कि क्या राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर कोई नाम तय हुए हैं तो मुख्यमंत्री ने कहा कि उम्मीदवारों पर फैसला सर्वसम्मति से होगा। सोनिया गांधी के साथ 20 मिनट तक चली कमलनाथ की मुलाकात के दौरान राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के संदर्भ में मुख्य रूप से चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने सोनिया को राज्य के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम से भी अवगत कराया.

Web Title: Jyotiraditya Scindia met PM narendra Modi, Kamal Nath government may fall in 48 hours

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे