काम की खबरः नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, यहां अप्लाई कर पा सकते हैं जॉब्स, जानिए डिटेल

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 12, 2021 07:42 PM2021-09-12T19:42:04+5:302021-09-12T20:23:19+5:30

Job news: डीआरडीओ भर्ती डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने बेंगलुरु में सेंटर फॉर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड रोबोटिक्स (CAIR) में जूनियर रिसर्च फेलो भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

Job news DRDO to Amazon Apply for This Week youth looking you can apply here see | काम की खबरः नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, यहां अप्लाई कर पा सकते हैं जॉब्स, जानिए डिटेल

चयन 18 और 19 अक्टूबर को होने वाले वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Highlightsदिग्गज टेक कंपनी अमेजन भी अपने वर्चुअल करियर मेले के माध्यम से लगभग 55000 नौकरी की पेशकश करेगी।वेतन 31,000 रुपये प्रति माह है।संस्थान से प्रथम श्रेणी के साथ स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों पूरा करना चाहिए।

Job news: युवाओं के लिए खुशखबरी है। यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आप यहां पर अप्लाई कर सरकारी या प्राइवेट क्षेत्र में जॉब्स पा सकते हैं। यहां पर आप कई भर्तियां देख सकते हैं। 

आने वाले दिनों में यहां पर आवेदन कर सकते हैं। कुछ सेक्टर इस सप्ताह तक आवेदन की प्रक्रिया बंद भी कर सकते हैं। आपको जल्द से जल्द अप्लाई करने की जरूरत है। कई सरकारी क्षेत्रों के अलावा, दिग्गज टेक कंपनी अमेजन भी अपने वर्चुअल करियर मेले के माध्यम से लगभग 55000 नौकरी की पेशकश करेगी।

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) भर्तीः 

डीआरडीओ भर्ती डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने बेंगलुरु में सेंटर फॉर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड रोबोटिक्स (CAIR) में जूनियर रिसर्च फेलो भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। चयन 18 और 19 अक्टूबर को होने वाले वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

इंटरव्यू राउंड के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को शुरू में दो साल की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवारों को अपना आवेदन पत्र jrfcair2021@gmail.com पर 8 अक्टूबर तक भेजना होगा। वर्तमान में पद के लिए केवल दो रिक्तियां उपलब्ध हैं और वेतन 31,000 रुपये प्रति माह है।

पद के लिए आवेदन करने वाले आदर्श उम्मीदवार के पास गणित या कंप्यूटर विज्ञान में स्नातकोत्तर होना चाहिए। व्यक्ति को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) या मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से प्रथम श्रेणी के साथ स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों पूरा करना चाहिए।

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) भर्तीः

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) एक लिखित परीक्षा के माध्यम से 250 संगणक (कंप्यूटर) की भर्ती करेगा। पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोग 8 सितंबर से 8 अक्टूबर तक आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा की तारीख आधिकारिक वेबसाइट पर नियत समय पर घोषित की जाएगी। समय की। उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। योग्य उम्मीदवार के पास गणित या अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री या कंप्यूटर में डिप्लोमा धारक होना चाहिए।

सीजीपीएससी भर्ती छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) भर्तीः

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने राज्य के उच्च शिक्षा विभाग में प्रोफेसर के 595 नए पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन 13 सितंबर को दोपहर 12 बजे से शुरू होंगे। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन पत्र को पूरा करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर को रात 11:59 बजे है। जमा करने के बाद, उम्मीदवार 18 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक अपने आवेदन पत्र में किसी भी विवरण को सही कर सकते हैं। सीजीपीएससी भर्ती 2021: पात्रता मानदंड प्रोफेसर के पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता शोध क्षेत्र में काम के रिकॉर्ड के साथ पीएचडी है। उम्मीदवारों को कॉलेज और विश्वविद्यालय स्तर पर अनुसंधान या शिक्षण में न्यूनतम 10 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

एनएचपीसी भर्ती नेशनल हाइड्रो-इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (NHPC) लिमिटेडः

नेशनल हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (एनएचपीसी) लिमिटेड ने सीनियर मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट राजभाषा ऑफिसर, जेई (सिविल, इलेक्ट्रिकल एंड मैकेनिकल) और सीनियर अकाउंटेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nhpcindia.com पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है।

भर्ती प्रक्रिया 173 रिक्तियों को भरने के लिए की जाएगी, जिसमें वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के लिए 13 पद, कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के लिए 68, कनिष्ठ अभियंता (विद्युत) के लिए 34, कनिष्ठ अभियंता (मैकेनिकल) के लिए 31, सहायक राजभाषा अधिकारी के लिए 7 पद शामिल हैं और 20 सीनियर अकाउंटेंट के लिए।

जूनियर इंजीनियर (सिविल), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल), और सीनियर अकाउंटेंट के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 1 जुलाई, 2021 तक 30 वर्ष है। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए, सहायक राजभाषा अधिकारी के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष निर्धारित की गई है, जबकि 35 वर्ष निर्धारित की गई है।

अमेजन करियर फेयर

अमेजन 16 सितंबर को भारत में करियर मेले की मेजबानी करेगा। टेक दिग्गज ने घोषणा की है कि वह आगामी आभासी कैरियर मेले के दौरान कॉर्पोरेट, तकनीक और संचालन भूमिकाओं के लिए 55,000 उम्मीदवारों को काम पर रखेगी। अमेजन के सीईओ एंडी जेसी, वर्ल्डवाइड कंज्यूमर सीईओ डेव क्लार्क और न्यूयॉर्क टाइम्स के बेस्टसेलिंग लेखक डेविड एपस्टीन और कार्ला हैरिस भी शामिल होंगे।

एसपीएससी भर्ती सिक्किम लोक सेवा आयोग (SPSC) भर्तीः

सिक्किम लोक सेवा आयोग (SPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.spscskm.gov.in पर मत्स्य पालन ब्लॉक अधिकारियों और मत्स्य गार्ड की भर्ती की घोषणा की है। फिशरीज ब्लॉक ऑफिसर के लिए 11 और फिशरीज गार्ड के पद के लिए 13 रिक्तियों की घोषणा की गई है। उम्मीदवार 15 सितंबर तक या उससे पहले आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

मत्स्य प्रखंड अधिकारी के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को मत्स्य पालन में स्नातक होना चाहिए और मत्स्यपालन गार्ड के पद के लिए प्राणी विज्ञान में बीएससी की आवश्यकता है। शैक्षिक आवश्यकता के अलावा, उम्मीदवारों को स्थानीय भाषाओं का भी ज्ञान होना चाहिए और सिक्किम के रीति-रिवाजों से भी परिचित होना चाहिए।

Web Title: Job news DRDO to Amazon Apply for This Week youth looking you can apply here see

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे