J&K: Batamaloo one martyred, 3 Jawans injured, Encounter with shujaat bukhari murder terrorist | पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारे को पकड़ने में जवान शहीद, लश्कर के आतंकी के साथ मुठभेड़
पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारे को पकड़ने में जवान शहीद, लश्कर के आतंकी के साथ मुठभेड़

श्रीनगर, 12 अगस्त: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ रविवार (12 अगस्त) तड़के शुरू हुई इस मुठभेड़ में विशेष अभियान दल (एसओजी) का एक जवान शहीद हो गया। वहीं, पुलिस का एक कॉन्स्टेबल और सीआरपीएफ के दो जवान जख्मी हुए हैं। सुरक्षाबलों ने सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह तीन आतंकियों को घेरा गया। यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर नवीद जट्ट को घेर लिया है। नवीद जट्ट पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा बताया जाता है। फिलहाल, दोनों ओर से फायरिंग जारी है। 

डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि श्रीनगर के बटमालू में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद ऑपरेशन चलाया गया। वैद ने कहा, इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इसमें एसओजी का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के भी दो जवान घायल हुए हैं।


यह आतंकी रिहाईशी इलाके में छिपे हुए हैं। सूत्रों की माने तो इनका मकसद स्वतंत्रता दिवस पर हमले का था। इसकी खबर सुरक्षाबलों को लगते ही उन्होंने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन शनिवार देर रात से ही शुरू कर दिया था।  सूत्रों के मुताबिक आतंकी जिस इलाके में छिपे हैं वहां से परेड ग्राउंड मात्र तीन किलोमीटर ही है। ऐसे में वह कई दिनों से यहां रेकी कर रहे थे।

याद रहे इससे पहले बारामुल्ला जिले के रफियाबाद में 8 अगस्त को सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों के पास से  हथियारों का जखीरा भी जब्त किया गया था। मारे गए आतंकवादियों के समूह ने कुछ दिनों पहले उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की थी।

आतंकियों के पास से आठ हैंड ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे। आशंका जताई गई थी कि आतंकी स्वतंत्रता दिवस समारोह में इनका इस्तेमाल करने की साजिश रच रहे हैं। खुफिया जांच एजेंसियों ने इसके बाद ही देशभर में हाई-अलर्ट जारी कर दिया था।

बता दें कि राइजिंग कश्‍मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की हत्या 14 जुलाई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हमले में बुखारी की सुरक्षा में तैनात दो जवानों की भी मौत हो गई थी। पुलिस ने बुखारी के हत्यारों का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया था। जिसमें तीन संदिग्ध बाइक सवार दिख रहे थे। शुजात बुखारी भारत-पाक शांति वार्ता और कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए लगातार काम कर रहे थे। 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!


भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे