राष्ट्रपति चुनाव: शिवसेना के बाद जेएमएम ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को किया समर्थन, यशवंत सिन्हा और विपक्षी खेमे को झटका

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 14, 2022 06:14 PM2022-07-14T18:14:58+5:302022-07-14T19:28:34+5:30

 शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को राष्ट्रपति पद की राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा की थी।

Jharkhand Mukti Morcha support NDA presidential candidate Droupadi Murmu shivsena Yashwant Sinha and opposition camp | राष्ट्रपति चुनाव: शिवसेना के बाद जेएमएम ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को किया समर्थन, यशवंत सिन्हा और विपक्षी खेमे को झटका

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने की घोषणा की।

Highlightsआदिवासी समुदाय से आने वाली द्रौपदी मुर्मू के लिए समर्थन बढ़ता जा रहा है।यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाने वाले विपक्ष में नये सिरे से विभाजन नजर आ रहा है। 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव है।

रांचीः झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने की घोषणा की। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के प्रमुख शिबू सोरेन ने कहा है कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने समर्थन की घोषणा की थी।

पहली बार आदिवासी वर्ग की किसी महिला को भारत की राष्ट्रपति बनने का मौका मिलेगा। सोरेन ने झामुमो के सभी सांसदों और विधायकों को 18 जुलाई को मुर्मू को वोट देने का निर्देश दिया। झारखंड की पूर्व राज्यपाल मुर्मू ने हाल में अपनी उम्मीदवारी के लिए समर्थन जुटाने को लेकर राज्य का दौरा किया था। मुर्मू ने झामुमो प्रमुख और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी।

आदिवासी समुदाय से आने वाली मुर्मू के लिए समर्थन बढ़ता जा रहा है, वहीं यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाने वाले विपक्ष में नये सिरे से विभाजन नजर आ रहा है। ठाकरे ने विपक्षी खेमे को झटका दे दिया। इसके साथ ही 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू को समर्थन देने वाले दलों की वोट हिस्सेदारी 60 प्रतिशत के पार पहुंच गयी है।

शिवसेना एक तरह से दो हिस्सों में बंटी हुई है। एक की अगुवाई उद्धव ठाकरे कर रहे हैं जो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं तो दूसरा खेमा मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला है। शिंदे खेमा पहले ही मुर्मू को समर्थन की घोषणा कर चुका है। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना बिना किसी दबाव के मुर्मू के लिए समर्थन की घोषणा कर रही है।

Web Title: Jharkhand Mukti Morcha support NDA presidential candidate Droupadi Murmu shivsena Yashwant Sinha and opposition camp

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे