झारखंड: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कई हथियार और गोला बारूद बरामद  

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 9, 2019 10:50 AM2019-08-09T10:50:52+5:302019-08-09T10:57:47+5:30

हाल ही में झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के डकरा ग्राम के जंगलों में हुए पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड के बाद जंगल से पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया था।

Jharkhand: encounter between troops of CRPF, state police and naxals news updates | झारखंड: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कई हथियार और गोला बारूद बरामद  

झारखंड: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कई हथियार और गोला बारूद बरामद  

झारखंड के खूंटी जिले में गुरुवार (9 अगस्त) को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), राज्य पुलिस और नक्सली टुकड़ियों के बीच मुठभेड़ हुआ। इस मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है। 

ताजा जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ खूंटी जिले के थोकलोबेरा वनक्षेत्र में हुआ। सेना ने एक नक्सली समेत कई हथियार और गोला बारूद जब्त कर लिया है। हालांकि ऩक्सली की अभी पहचान नहीं हो पाई है।



 हाल ही में झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के डकरा ग्राम के जंगलों में हुए पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड के बाद जंगल से पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया था। पुलिस को भारी पड़ता देख तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के उग्रवादी जंगलों की ओर भाग गये थे। मुठभेड में कई उग्रवादियों के घायल होने की सूचना थी। 

वहीं, पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि राजनांदगांव के बगनदी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले जंगल में नक्सलियों और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें सात नक्सलियों को मार गिराया गया था।
 

Web Title: Jharkhand: encounter between troops of CRPF, state police and naxals news updates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे