झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में जीता विश्वासमत, भाजपा पर लगाया गृह युद्ध का माहौल बनाने का आरोप

By रुस्तम राणा | Published: September 5, 2022 01:50 PM2022-09-05T13:50:55+5:302022-09-05T14:16:07+5:30

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन में भारतीय जनता पार्टी पर गृहयुद्ध का माहौल बनाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि भाजपा दंगा कराकर चुनाव जीतना चाहती है। 

Jharkhand CM wins trust vote in Assembly, accuses BJP of creating an atmosphere of civil war | झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में जीता विश्वासमत, भाजपा पर लगाया गृह युद्ध का माहौल बनाने का आरोप

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में जीता विश्वासमत, भाजपा पर लगाया गृह युद्ध का माहौल बनाने का आरोप

Highlightsविरोध में मुख्य विपक्षी दल भाजपा के विधायकों ने वॉक आउट कियाअपने भाषण में सीएम हेमंत सोरेन असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर भी बरसेसीएम हेमंत सोरेन ने अपने भाषण में कहा- भाजपा दंगा कराकर चुनाव जीतना चाहती है

रांची: झारखंड में सियासी उथल-पुथल के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में विश्वासमत हासिल किया है। इस दौरान उन्होंने सदन में भारतीय जनता पार्टी पर गृहयुद्ध का माहौल बनाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि भाजपा दंगा कराकर चुनाव जीतना चाहती है। वहीं इसके विरोध में मुख्य विपक्षी दल भाजपा के विधायकों ने वॉक आउट किया।

मुख्यमंत्री ने सदन में भाजपा पर हमला करते हुए कहा, "वे एक ऐसा माहौल बनाना चाहते हैं जहां 2 राज्य एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हों। वे गृहयुद्ध का माहौल बनाना चाहते हैं और चुनाव जीतने के लिए दंगे भड़काना चाहते हैं। जब तक यहां यूपीए सरकार है, ऐसे भूखंड नहीं टिकेंगे। उन्हें करारा राजनीतिक जवाब मिलेगा।”

अपने भाषण में सीएम हेमंत सोरेन असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर भी बरसे। उन्होंने कहा, जिस तरह से हमारी सरकार के सामने बाधाएं पेश की जा रही हैं। हमारे तीन विधायक बंगाल में हैं। बंगाल में अवैध शिकार (विधायकों का) असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर है। वे जांच के लिए उन राज्यों में जाने वाली पुलिस को सहयोग नहीं करते। 

वर्तमान में सत्तारूढ़ गठबंधन के पास 81 सदस्यीय विधानसभा में 49 विधायक हैं, जिसमें बहुमत का आंकड़ा 41 है। सबसे बड़ी पार्टी झामुमो के पास 30, कांग्रेस के 18 और तेजस्वी यादव के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पास एक है।

Web Title: Jharkhand CM wins trust vote in Assembly, accuses BJP of creating an atmosphere of civil war

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे