जैश आतंकवादियों की 26-11 की बरसी पर 'कुछ बड़ा' करने की साजिश थी, प्रधानमंत्री ने की समीक्षा बैठक

By भाषा | Published: November 20, 2020 03:44 PM2020-11-20T15:44:37+5:302020-11-20T15:44:37+5:30

Jem terrorists plot to 'do something big' on 26-11 anniversary, PM reviews meeting | जैश आतंकवादियों की 26-11 की बरसी पर 'कुछ बड़ा' करने की साजिश थी, प्रधानमंत्री ने की समीक्षा बैठक

जैश आतंकवादियों की 26-11 की बरसी पर 'कुछ बड़ा' करने की साजिश थी, प्रधानमंत्री ने की समीक्षा बैठक

नयी दिल्ली, 20 नवंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह और विभिन्न शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। यह बात सामने आयी थी कि जम्मू के बाहरी हिस्से में मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी 26 नवंबर के मुंबई हमले की बरसी पर एक बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अधिकारी बैठक में शामिल हुए। बैठक में प्रधानमंत्री ने स्थिति का जायजा लिया।

सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों की साजिश 26 नवंबर के मुंबई आतंकवादी हमले की बरसी पर "कुछ बड़ा" करने की थी।

पुलिस ने बताया था कि बृहस्पतिवार को नए भर्ती किए गए आतंकवादियों को लेकर जा रहे एक ट्रक को पकड़ा गया था। उसके बाद नगरोटा में हुयी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार संदिग्ध आतंकवादी मारे गए थे। मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस महानिरीक्षक (जम्मू) मुकेश सिंह ने मुठभेड़ के बाद कहा था कि आतंकवादी एक "बड़ी साजिश" को अंजाम देने आए थे लेकिन उसे नाकाम कर दिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Jem terrorists plot to 'do something big' on 26-11 anniversary, PM reviews meeting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे