रक्षाबंधन: मार्केट में आई 2.5 लाख की राखी, जानिए हीरे से सजे इस रक्षासूत्र में क्या है खास?

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 25, 2018 08:16 AM2018-08-25T08:16:43+5:302018-08-25T11:46:29+5:30

Raksha Bandhan: राखी को रक्षासूत्र कहा जा है। लेकिन अब ये रक्षासूत्र ब्रांड का रूप ले चुका है। देखा जाने लगा है कि किस तरह से मार्केट में सोने व चांदी की राखी खरीदी जा रही हैं।

jayesh bafna of masters dimond galaxyrakhi on the occassion of rakhsbandhan, the rakhi costs 2.5 lakh | रक्षाबंधन: मार्केट में आई 2.5 लाख की राखी, जानिए हीरे से सजे इस रक्षासूत्र में क्या है खास?

रक्षाबंधन: मार्केट में आई 2.5 लाख की राखी, जानिए हीरे से सजे इस रक्षासूत्र में क्या है खास?

नई दिल्ली, 25 अगस्त: रक्षाबंधन के त्योहार के लिए बाजारों की रौनक इन दिनों देखनों को मिल रही है। देशभर में 26 अगस्त को भाई बहन के इस पावन पर्व को मनाया जाएगा। ऐसे में हर बहन अपने भाई के लिए एक से बढ़कर एत खूबसूरत राखी खरीदने में लगी हुई है। 

राखी को रक्षासूत्र कहा जा है। लेकिन अब ये रक्षासूत्र ब्रांड का रूप ले चुका है। देखा जाने लगा है कि किस तरह से मार्केट में सोने व चांदी की राखी खरीदी जा रही हैं। इन राखियों की कीमत हजारों में होती है। लेकिन नासिक के जयेश बफना ने अब तक की सबसे महंगी राखी पेश की है। वह एक जवैलर्स हैं और उन्होंने 2.5 लाख की राखी बहनों के लिए बनाई है।  

कहा जा रहा है ये राखी 2.5 कैरेट हीरे से बनी है। साथ ही इसमें 18 ग्राम शुद्ध सोने का भी प्रयोग किया गया है। इतना ही नहीं राखी में  एक  अलग तरीके के चमके वाले हीरे का प्रयोग किया गया है। जो 2.5 लाख की लागत में बनकर तैयार हुई है। कहा जा रहा है इस राखी को बनने में करीब 25 दिन का समय लगा है। ये राखी बन तक की सबसे अनोखी राखी है। ऐसे में देखना होगा कि हीरों से सही इसस राखी को कौन बहनें अपने भाईयों की कलाई पर सजाती हैं।


वहीं, ये काफी समय से देखा जा रहा है कि किस तरह से सोने व चांदी से बनी राखियां भी लोगों की डिमांड लिस्ट का हिस्सा हैं। शायद बहनों को लगता है कि सोने व चांदी की बनी राखियां भाइयों के आगे धाक जमाती हैं। जबकि बाकी धागे से बनीं राखियां हफ्ते दो हफ्ते में हाथ से टूट कर गिर जाती हैं, लेकिन यदि हाथ पर सोने व चांदी की राखी हो तो उसकी हिफाजत की जाती है।चांदी की राखियों में भी आकर्षक डिजाइन है। आज कल कई ब्रांडेड राखियां लोगों का ध्यान आकर्षित करने का काम कर रही हैं।
 

English summary :
Due to the festival of Raksha Bandhan, the markets are geared up for this day. This auspicious festival, Raksha Bandhan, dedicated to brother and sister, is on 26th of August 2018. For this pious festival, every sister is engaged in buying a beautiful Rakhi for her brother. Now a days there are Rakhis made of gold and silver in the market which costs thousands. But one jeweler, in Nasik, has made a Rakhi for Raksha Bandhan costing 2.5 lakh rupees.


Web Title: jayesh bafna of masters dimond galaxyrakhi on the occassion of rakhsbandhan, the rakhi costs 2.5 lakh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे