अमरनाथ यात्रा: यात्रियों से भरी मिनी बस की टक्कर, 13 श्रद्धालु घायल

By स्वाति सिंह | Published: July 12, 2018 09:54 AM2018-07-12T09:54:22+5:302018-07-12T09:54:22+5:30

यह घटना जम्मू कश्मीर के उधमपुर के बिरमा पुल के पास हुई है। बताया जा रहा है कि यात्रिओं से भरी बस तेजी से आरही है तभी सामने खड़े ट्रक से टकरा गई।

jammu kashmir: Thirteen Amarnath pilgrims injured after the mini bus they were traveling in rammed into a parked truck | अमरनाथ यात्रा: यात्रियों से भरी मिनी बस की टक्कर, 13 श्रद्धालु घायल

अमरनाथ यात्रा: यात्रियों से भरी मिनी बस की टक्कर, 13 श्रद्धालु घायल

जम्मू, 12 जुलाई: जम्मू कश्मीर में अमरनाथ तीर्थयात्रियों से भरी मिनी बस की एक ट्रक से टक्कर हो गई।  इस हादसे में 13 लोगों के घायल होने की खबर है। यह घटना जम्मू कश्मीर के उधमपुर के बिरमा पुल के पास हुई है। बताया जा रहा है कि यात्रिओं से भरी बस तेजी से आरही है तभी सामने खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे के बाद से ड्राइवर वहां से फरार है।  



समाचार एजेंसी एएनआई की मानें तो घायल श्रद्धालुओं को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।  फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं।  बताया जा रहा है कि घायलों में ज्यादातर झांसी और उत्तर प्रदेश के हैं। बता दें कि इससे पहले (4 जुलाई) मंगलवार को जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले में अमरनाथ यात्रा के बालटाल मार्ग पर भूस्खलन में पांच लोगों की मौत हो गई थी इसके साथ ही तीन अन्य घायल हो गए थे।  

ये भी पढ़ें: श्री श्री रवि शंकर ने अमरनाथ यात्रियों से किया अनुरोध, कहा-अपनी यात्रा 2019 के लिए टालें

अबकी अमरनाथ यात्रा में पहले ही हो चुकी है छह श्रद्धालुओं की मौत

कश्मीर में पवित्र अमरनाथ गुफा के लिये जाने के दौरान अब तक अलग - अलग कारणों से छह श्रद्धालुओं की पहले ही मौत हो चुकी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश में फिवालायम की रहने वाली थोटा राधनम नामक 75 वर्षीय महिला की आज सुबह बालताल आधार शिविर की एक सामुदायिक रसोई में मौत हो गयी। आशंका है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। 

ये भी पढ़ें: सीरपीएफ ने अमरनाथ यात्रियों के लिए शुरू किया मोबाइल सहायता केन्द्र ‘साथी’

अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश के अनंतपोरा के रहने वाले राधा कृष्ण शास्त्री (65) की भी गुफा के निकट संगम में दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई। उन्होंने बताया कि आगे की कानूनी प्रक्रियाओं के लिये मृतक श्रद्धालुओं के शवों को बालताल आधार शिविर अस्पताल में रखा गया है। अधिकारी ने बताया कि उत्तराखंड के रहने वाले पुष्कर जोशी कल बराड़ीमार्ग एवं रेलपथरी के बीच पहाड़ से पत्थरों के गिरने के चलते घायल हो गये। आज सुबह अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया।

इसके साथ ही इस साल यात्रा के दौरान मरने वाले लोगों की तादाद बढ़कर छह हो गयी। इससे पहले बीएसएफ के एक अधिकारी , एक यात्रा स्वयंसेवी एवं एक पालकी ढोने वाले की मौत हुई थी। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: jammu kashmir: Thirteen Amarnath pilgrims injured after the mini bus they were traveling in rammed into a parked truck

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे