जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव से पहले सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, आतंकवादियों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या

By सुरेश डुग्गर | Published: October 5, 2018 06:03 PM2018-10-05T18:03:22+5:302018-10-05T18:03:22+5:30

मृतकों की पहचान 34 वर्षीय नजीर अहमद निवासी कानीकदल और 36 वर्षीय मुश्ताक अहमद वानी निवासी पालपोरा श्रीनगर के रुप में हुई है।

jammu kashmir local election before voting terrorist attack two national conference party two worker died | जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव से पहले सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, आतंकवादियों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव से पहले सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, आतंकवादियों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या

श्रीनगर, 5 अक्टूबर: कश्मीर में स्थानीय निकाय के चुनावों के मतदान से 72 घंटे पहले आतंकियों ने दो राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या कर सुरक्षा प्रबंधांे की पोल खोल दी है। नेशनल कांफ्रेंस के दो कार्यकर्त्ता शुक्रवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी के हब्बाकदल इलाके में आतंकियों के हमले में मारे गए जबकि एक अन्य जख्मी हो गया। हमले के बाद फरार हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने शहर की नाकेबंदी कर रखी है। इस घटना की किसी भी आतंकी गुट ने जिम्मेदारी नहीं ली है। आतंकी वारदात ने निकाय चुनावों के मददेनजर श्रीनगर में किए गए कड़े सुरक्षा प्रबंधों के पुलिस एडीजीपी मुनीर अहमद खान के दावों की पोल खोल दी है।

यह वारदात आज करीब साढ़े ग्यारह बजे हब्बाकदल में करफयाली मोहल्ले में हुई है। बताया जाता है कि हब्बाकदल से नेशनल कांफ्रेंस की विधायिका शमीमा फिरदौस के तीन करीबी पार्टी कार्यकर्त्ता हब्बाकदल के करफयाली मोहल्ले में एक दुकान के सामने बैठ कर आपस में बतिया रहे थे कि अचानक आतंकी वहां आए और उन्होंने तीनों पर नजदीक से गोलियों की बौछार कर दी।

इसी दौरान आतंकी भी वहां से निकल गए। कुछ लोगों के मुताबिक, आतंकियों ने एक संकरी गली से उन पर गोलियों की बौछार की है। गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने वहां खून से लथपथ पड़े नेकां के तीनों कार्यकर्त्ताओं केा एसएमएचएस अस्पताल पहुंचाया,जहां डाक्टरों ने दो घायलों को मृत लाया घोषित कर दिया।

मृतकों की पहचान 34 वर्षीय नजीर अहमद निवासी कानीकदल और 36 वर्षीय मुश्ताक अहमद वानी निवासी पालपोरा श्रीनगर के रुप में हुई है। अस्पताल में उपचाराधीन उनके तीसरे साथी का नाम शकील अहमद गनी निवासी करफयाली मोहल्ला है। उसके दायें बाजू में गोली लगी है।

इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डा फारुक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज श्रीनगर में दिन दहाड़े नेशनल कांफ्रेसं के दो कार्यकर्त्ताओं की हत्या पर गहरा शोक जताया है। उमर अब्दुल्ला ने दो नेकां कार्यकर्त्ताओं की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए विधायिका शमीमा फिरदौस के कार्यालय में काम करने वाले नजीर अहमद बट और उनके एक अन्य साथी मुश्ताक अहमद वानी की आतंकियों ने हत्या कर दी है। अल्लाह उन्हें जन्नत नसीब करे।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कहा कि नेकां कार्यकत्ताओं की हत्या लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था का एक और सुबूत है। उन्होंने कहा कि हमने कई बार सुरक्षा का मुददा उठाया है। नेकां नेता ने आतंकी हमले में मारे गए कार्यकत्ताओं की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवारों के साथ अपनी गहरी संवेदना जताई है। डा अब्दुल्ला ने दो नेकां कार्यकर्त्ताओं पर दुख जताते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ की है। उनहोंने कहाकि जिन लोगों ने यह घोर निंदनीय कार्य किया है, वह कश्मीर और इस्लाम के दुश्मन हैं।

पीडीपी अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी ट्विट कर नेकां कार्यकत्ताओं की हत्या पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने कहा कि नेकां कार्यकर्त्तओं की हत्या की खबर से मुझे बहुत दुख पहुंचा है। मेरा दिल उनके परिवार और बच्चों की पीड़ा से द्रवित हो उठा है। वह किन हालात से गुजर रहे होंगे,उसकी कल्पना भी नहीं कर सकती।

दूसरी ओर ,उमर अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती द्वारा नेकां कार्यकर्त्ताओं की मौत पर जताई गई संवेदना के लिए उनका आभार प्रकट किया और ट्विटर पर लिखा महबूबा जी आपकी सहानुभूति के लिए शुक्रिया। मुझे पूरा यकीन है कि आपके द्वारा व्यक्त की गई संवेदना पीड़ित परिवारों को इस  मुश्किल वक्त का सामना करने की ताकत देगी।

Web Title: jammu kashmir local election before voting terrorist attack two national conference party two worker died

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे