Jammu Kashmir Ki Taja khabar: कश्मीर में पांचवें कोरोना मरीज की मौत, प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 314 

By सुरेश एस डुग्गर | Published: April 17, 2020 03:48 PM2020-04-17T15:48:49+5:302020-04-17T15:48:49+5:30

Jammu Kashmir Ki Taja khabar: Fifth corona patient died in Kashmir, total number of infected in the state was 314 | Jammu Kashmir Ki Taja khabar: कश्मीर में पांचवें कोरोना मरीज की मौत, प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 314 

Jammu Kashmir Ki Taja khabar: कश्मीर में पांचवें कोरोना मरीज की मौत, प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 314 

Highlightsकश्मीर संभाग के बडगाम जिले का एक पुलिसकर्मी भी कोराना संक्रमित पाया गया है।उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में जम्मू कश्मीर के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के करीब चालीस जवानों को क्वारंटीन किया गया है।

जम्मू: कश्मीर में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत हुई है। 70 वर्षीय मरीज ने कश्मीर संभाग के मेडिकल कालेज बेमिना में अंतिम सांस ली। उधर, सेना प्रमुख ने बताया कि भारतीय सेना में अभी तक आठ संक्रमित मामले होने की पुष्टि हुई है। जिनमें से 2 डाक्टर और 1 नर्सिंग सहायक शामिल हैं। चार अन्य संक्रमितों की सेहत में सुधार हो रहा है। वहीं लद्दाख में मिले एक संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब वह पूरी तरह से ठीक है और ड्यूटी ज्वाइन कर ली है।

वहीं, कश्मीर संभाग के बडगाम जिले का एक पुलिसकर्मी भी कोराना संक्रमित पाया गया है। वह आईआरपी 3 बटालियन में तैनात है और इन दिनों बेमिना इलाके में ड्यूटी दे रहा था। वह श्रीनगर इलाके में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के संपर्क में आया था। अब जवान के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन किया जाएगा।

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में जम्मू कश्मीर के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के करीब चालीस जवानों को क्वारंटीन किया गया है। जिले के एक एसआई का बेटा संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया। इसके बाद सुरक्षा के तौर पर उसके परिवार वालों और अधिकारी के साथ काम करने वाले सहयोगी 40 कर्मियों को क्वारंटीन किया गया। अब एसआई के सैंपल लिए जाएंगे। अब सबकी नजर रिपोर्ट पर टिकी हुई है। एसएसपी एएस दिनकर ने कहा कि जिले में कोई भी पुलिस कर्मी पाजिटिव नहीं पाया गया है।

जेवीसी बेमिना अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डा शफिया देवल ने वृद्ध की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके अधीन इस अस्पताल में करीब 95 कोरोना संक्रमित रोगियों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि इस श्रीनगर में यह कोरोना संक्रमित चौथी मौत है जबकि एक संक्रमित की मौत जम्मू संभाग में हो चुकी है। जम्मू संभाग में इसी माह 8 अप्रैल को मरने वाली 61 वर्षीय महिला जिला उधमपुर के टिकरी इलाके की रहने वाली थी। हालांकि इससे एक दिन पहले 7 अप्रैल को श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में 54 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई थी, जो बांडीपोरा का रहने वाला था।

वहीं जेवीसी अस्पताल के प्रिंसिपल डा रेयाज अनटू ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज सीने में दर्द की समस्या से पीड़ित था। उसे 2 अप्रैल को यहां लाया गया जबकि उससे पहले वह सीडी अस्पताल श्रीनगर में उपचाराधीन था। आरमपोरा सोपोर से पीड़ित यह रोगी धूम्रपान भी काफी अधिक करता था। वह दमा, रक्तचाप आदि बीमारियों से भी ग्रस्त था।

अब तक कश्मीर संभाग में 260 और जम्मू में 54 पाजिटिव मामले हैं। कश्मीर में कल दो मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया। इनमें श्रीनगर व बांडीपोरा से एक-एक मरीज शामिल हैं। श्रीनगर के स्किम्स से पिछले तीन दिन में आठ मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा गया है।

सनद रहे कि जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 314 पहुंच गई है। इसमें 54 मामले जम्मू संभाग से जबकि 260 मामले कश्मीर से हैं। घाटी में सबसे अधिक संक्रमितों व ठीक होने की संख्या श्रीनगर से ही है। श्रीनगर में जहां अब तक 11 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं। वहीं यहां इस समय संक्रमितों की संख्या भी 64 हैं। इसी तरह उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा से 10 मरीज भी ठीक होकर घर लौट गए हैं, इनमें दो मरीज सोपोर से हैं। इसी तरह उधमपुर से 4, बडगाम और जम्मू से तीन-तीन, पुलवामा, राजौरी और किश्तवाड़ से एक-एक मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गया है।

Web Title: Jammu Kashmir Ki Taja khabar: Fifth corona patient died in Kashmir, total number of infected in the state was 314

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे