जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन राष्ट्र विरोधी था इसे टूटना ही था, देखें ट्विटर रिएक्शन

By कोमल बड़ोदेकर | Published: June 19, 2018 03:25 PM2018-06-19T15:25:20+5:302018-06-19T15:46:19+5:30

बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ दिया है। मुख्यंमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ काम करने को लेकर चले आ रहे मतभेदों को लेकर बीजेपी नेता राम माधव ने मंगलवार को प्रेस कॉफ्रेंस कर घोषणा की कि उन्होंने पीडीपी-बीजेपी गठबंधन से अपना समर्थन वापस ले लिया है।

Jammu & Kashmir: BJP pulls out of an alliance with PDP, see twitter reaction | जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन राष्ट्र विरोधी था इसे टूटना ही था, देखें ट्विटर रिएक्शन

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन राष्ट्र विरोधी था इसे टूटना ही था, देखें ट्विटर रिएक्शन

श्रीनगर/नई दिल्ली, 16 जून। बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ दिया है। मुख्यंमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ काम करने को लेकर चले आ रहे मतभेदों को लेकर बीजेपी नेता राम माधव ने मंगलवार को प्रेस कॉफ्रेंस कर घोषणा की कि उन्होंने पीडीपी-बीजेपी गठबंधन से अपना समर्थन वापस ले लिया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने शाम 4 बजे पीडीपी नेताओं की बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, शाम 5 बजे करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बीजेपी द्वारा गठबंधन तोड़े जाने के बाद सोशल मीडिया पर रिएक्शन का दौर भी शुरू हो चुका है। वहीं कांग्रेस ने पीडीपी को अपना समर्थन देने से मना कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि, और इसलिए यह हुआ है... हांलाकि इस ट्वीट के मायने क्या है यह तो उन्होंने नहीं बताया लेकिन हो सकता है कि जल्द ही उमर अब्दुल्लाह की नई प्रतिक्रिया सामने आएगी।



एक यूजर ने ट्वीट कर कहा कि, देर आये दुरुस्त आये... @BJP4India पहले ही समर्थन वापस ले लिया होता तो इतनी थू-थू ना होती रमजान में #JammuAndKashmir 

 एक अन्य यूजर ने ट्वीट कर कहा, बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने के साथ ही मुझे पूरा यक़ीन है की मुख्यमंत्री पद से हटते ही महबूबा मुफ़्ती कश्मीर की सड़कों पर प्रदर्शन करने उतरेंगी और पत्थरबाज़ों को अभूतपूर्व हमदर्दी देंगी।


यह भी पढ़ें: अलग हुए बीजेपी और पीडीपी के रास्ते, जानें क्या है इस गठबंधन की टाइमलाइन ?

निशांत चतुर्वेदी नाम के एक यूजर ने कहा, बीजेपी को ये समझने में काफ़ी देरी लग गयी की राज्यपाल शासन ही बेहतर विकल्प है .. बहुत कुछ खो दिए बीजेपी ने इस देरी में कश्मीर में।


यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: बीजेपी ने पीडीपी से समर्थन वापस लिया, राम माधव ने बतायी फैसले की वजह

इस मामले में पीडीपी नेता नीम अख्तर शाम 5 बजे विस्तार से बात करेंगे। उन्होंने बताया कि मेहबूबा मुफ्ती ने अपना इस्तीफा जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को सौंप दिया है।



शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि, यह गठबंधन राष्ट्र विरोधी और अप्राकृतिक था। हमारे पार्टी अध्यक्ष ने कहा था कि यह गठबंधन काम नहीं करेगा। अगर गठबंधन जारी रहता तो उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में जवाब देना होगा।   

सुनीता गुप्ता नाम की एक यूजर ने कहा,  आतंकवादियों के खिलाफ महबूबा मुफ्ती की कमजोर नीति के कारण भारतीय जनता पार्टी ने पीडीपी से समर्थन वापिस लेने का ऐलान लिया , बहुत ही सराहनीय निर्णय।



एक पकोड़े वाला नाम के यूजर ने ट्वीट करते हुए कहा,  वो तो महबूबाँ के इशक ने कर दिया था निकम्मा, वरना आदमी थे बड़े काम के।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी-पीडीपी गठबंधन के टूटने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। सीएम केजरीवाल ने बिना बीजेपी का नाम लिए कहा, वो इसे बर्बाद करने के बाद कश्मीर से बाहर हो गए। 


लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: Jammu & Kashmir: BJP pulls out of an alliance with PDP, see twitter reaction

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे