जम्मू-कश्मीर: त्राल में सुरक्षा बलों के कैंप पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान शहीद

By धीरज पाल | Published: October 25, 2018 11:42 PM2018-10-25T23:42:04+5:302018-10-25T23:42:04+5:30

इससे पहले सेना ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला और अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर में सेना ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया है।

Jammu and Kashmir: Terrorists fired upon a 42 Rashtriya Rifles (RR) camp at Tral | जम्मू-कश्मीर: त्राल में सुरक्षा बलों के कैंप पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: त्राल में सुरक्षा बलों के कैंप पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग जगहों पर सेना और आतंकवादियों के दिन भर चली मुठभेड़ के बाद बौखलाए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के ठिकानों पर हमला किया। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू कश्मीर में त्राल के नादेर में स्थित 42 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप में हुआ। इसके अलावा इस हमले में एक जवान शहीद और 2 जवान घायल हो गए। 

एनएनआई एजेंसी के मुताबिक अातंकवादियों ने अचनाक से सुरक्षा बलो के कैंप पर हमला कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने लूरागाम स्थित 42 आर आर शिविर में रात लगभग नौ बजे यह हमला किया। इस हमले में सिपाही नगमसिआमलियाना शहीद हो गए । वह गार्ड ड्यूटी पर तैनात थे। अधिकारियों ने बताया कि उनके सिर पर गोली लगी । हमले में एक अन्य जवान थाक धोनी घायल हो गया।

पिछले चार दिन में यह ऐसा दूसरा हमला है जब सुरक्षा संस्थानों पर हमले के लिए आतंकवादियों ने स्नाइपर राइफल का इस्तेमाल किया है। इससे पहले 21 अक्टूबर को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर पर हमला किया था जिसमें एसएसबी का एक जवान शहीद हो गया था।
 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के जिला अनंतनाग में बिजीबेरा की अरवानी में सुरक्षा बलों ने आज आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया। एएनआई के मुतातिबक सेना ने मुठभेड़ वाली जगह हथियारों का जखीरा भी बरामद किया है। सेना ने हथियार और गोला बारूद सहित कई संदिग्ध सामग्री बरामद किया है। 



 

इससे पहले सेना ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के किरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गुरुवार (25 अक्टूबर) को लंबा एनकाउंटर चला, जिसमें जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उन्होंने एनकाउंटर के दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया है। आतंकवादियों के ढेर होने के बाद ऑपरेशन भी समाप्त हो गया।    

 

Web Title: Jammu and Kashmir: Terrorists fired upon a 42 Rashtriya Rifles (RR) camp at Tral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे