जम्मू-कश्मीरः पुलिस को बड़ी सफलता, पाकिस्तानी आतंकी सलीम पर्रे साथी समेत ढेर

By सुरेश एस डुग्गर | Published: January 3, 2022 04:38 PM2022-01-03T16:38:35+5:302022-01-03T20:01:53+5:30

कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि एक आतंकी की पहचान सलीम पर्रे के तौर पर हुई है।

Jammu and Kashmir police Pakistani terrorist LeT Salim Parray killed partner IGP  | जम्मू-कश्मीरः पुलिस को बड़ी सफलता, पाकिस्तानी आतंकी सलीम पर्रे साथी समेत ढेर

नागरिकों की हत्याओं और सुरक्षाबलों पर हमलों के कई वारदातों में शामिल रहे हैं।

Highlightsअधिकारी के मुताबिक इलाके में अभी मुठभेड़ जारी है।खूंखार आतंकी की कई दिनों से तलाश चल रही थी।

जम्मूः आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा के सरगना समेत एक अन्य को मुठभेड़ में मार गिराया है। वह नागरिकों की हत्याओं और सुरक्षाबलों पर हमलों के कई वारदातों में शामिल रहे हैं।

कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि एक आतंकी की पहचान सलीम पर्रे के तौर पर हुई है। वह पाकिस्तान का रहने वाला है। अधिकारी ने बताया कि मोस्ट वांटेड और खूंखार आतंकी की कई दिनों से तलाश चल रही थी। अधिकारी के मुताबिक इलाके में अभी मुठभेड़ जारी है। सलीम पर्रे वर्ष 2016 में करीब 12 नागरिकों की मौतों के लिए जिम्मेदार माना जाता था।

अधिकारियों ने बताया कि देर शाम को श्रीनगर के गासु इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हुई। यह मुठभेड़ आज सुबह हुए पहले मुठभेड़ स्थल शालीमार से कुछ ही दूरी पर स्थित है। कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबल संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए हैं।

दोनों ओर से फायरिंग जारी है। शुरूआती मिली रही जानकारी के अनुसार, अभी तक सुरक्षाबलों को एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है। हालांकि अभी तक उसकी पहचान संभव नहीं हो पाई है।इससे पहले सोमवार को श्रीनगर में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकवादी सलीम पर्रे को मार गिराया है।

कश्मीर के आईजी के विजय कुमार ने स्वयं इसकी जानकारी साझा की है। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर के शालीमार क्षेत्र में एक संक्षिप्त मुठभेड़ हुई। एक जगह पर आतंकी छिपे हुए थे। पुलिस को इसकी सूचना मिली तो तुरंत शालीमार क्षेत्र में पुलिस ने घेराबंदी कर ली।

जिस जगह पर आतंकी छिपे थे वहां से फायरिंग शुरू हो गई। सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गई लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर दिया और फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और इस संक्षिप्त मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकी सलीम पर्रे को ढेर कर दिया गया है।

मुठभेड़ के उपरांत आसपास के क्षेत्रों में पुलिस का तलाशी अभियान जारी रहा। ऐसा भी माना जा रहा है कि जारी तलाशी अभियान के दौरान ही पुलिस और सुरक्षाबलों पर गासु नामक जगह पर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभाल लिया है और दोनों ओर से फायरिंग जारी है।

इसी बीच कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकी सलीम पर्रे के मारे जाने को एक बहुत बड़ी सफलता करार दिया है। वर्ष 2016 में कश्मीर में हुए प्रदर्शन के दौरान मारे गए 12 नागरिकों की मौत में सलीम पर्रे का हाथ था।

Web Title: Jammu and Kashmir police Pakistani terrorist LeT Salim Parray killed partner IGP 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे