शोपियां में चार आतंकी ढेर, खोनमोह के अगवा पंच का शव मिला

By सुरेश एस डुग्गर | Published: August 28, 2020 06:12 PM2020-08-28T18:12:17+5:302020-08-28T18:19:56+5:30

श्रीनगर के खोनमोह इलाके से लापता पंच का गोलियों से छलनी शव जिला शोपियां के डांगम गांव में एक बाग से मिला है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया है। पंच के प्रति आतंकियों ने कुछ दिन पहले दावा किया था कि उन्होंने उसका अपहरण कर उसकी हत्या कर दी है।

Jammu and Kashmir Four terrorists killed Shopian dead body of Khonmoh kidnapped Panch | शोपियां में चार आतंकी ढेर, खोनमोह के अगवा पंच का शव मिला

जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा है कि चार आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है।

Highlightsआतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की।खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम पर गोलाबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला।मुठभेड़ शुरू होने के एक घंटे के अंदर ही सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया और कुछ ही देर बाद दो और आतंकियों को ढेर कर दिया।

जम्मूः शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में अभी तक चार आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकियों में से दो अल बद्र के आतंकी है और एक को जिंदा पकड़ लिया गया है। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल रखा है।

दूसरी ओर श्रीनगर के खोनमोह इलाके से लापता पंच का गोलियों से छलनी शव जिला शोपियां के डांगम गांव में एक बाग से मिला है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया है। पंच के प्रति आतंकियों ने कुछ दिन पहले दावा किया था कि उन्होंने उसका अपहरण कर उसकी हत्या कर दी है।

शोपियां के किलोरा गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम पर गोलाबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला।

मुठभेड़ शुरू होने के एक घंटे के अंदर ही सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया और कुछ ही देर बाद दो और आतंकियों को ढेर कर दिया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा है कि चार आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। फिलहाल ऑपरेशन चल रहा है।

दूसरी ओर पुलिस सूत्रों का कहना है कि कुछ राहगीरों ने अज्ञात शव को बाग में देखा। शव को पूरी तरह से जमीन में दफनाया नहीं गया था। अज्ञात शव को देख लोगों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। बाद में जब उसकी पहचान की गई तो पाया कि यह शव खोनमोह के पंच निसार अहमद भट का है जो गत 19 अगस्त से श्रीनगर से लापता हुआ था। मृतक का मुंह कपड़े से बांधा गया था और उसके शरीर पर गोलियां भी लगी हुई थी।

पंच के लापता होने की रिपोर्ट परिवार ने पहले ही पुलिस में की हुई थी। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि पंच निसार अहमद भट गत 19 अगस्त को घर से शोपियां के लिए रवाना हुआ था और तभी से लापता था। उसके लापता होने के कुछ दिन बाद आतंकवादियों ने एक ऑडियो जारी करते हुए यह दावा किया कि उन्होंने पंच को मार दिया है। यह भी बताया गया कि ऑडियो जारी होने के बाद से पुलिस लापता पंच की तलाश में जुटी हुई थी।

Web Title: Jammu and Kashmir Four terrorists killed Shopian dead body of Khonmoh kidnapped Panch

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे