जम्मू-कश्मीर: बदले गए दो चौक के नाम, सिटी चौक का 'भारत माता' और सर्कुलर रोड चौक का नाम 'अटल जी' 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 1, 2020 11:25 PM2020-03-01T23:25:01+5:302020-03-02T00:17:34+5:30

जम्मू नगर निगम ने सिटी चौक का नाम भारत माता चौक और सर्कुलर चौक का नाम अटल जी चौक रखा गया है।

Jammu and Kashmir: change two chowk 'Bharat Mata' of City chowk and 'Atal ji' of circular road chowk | जम्मू-कश्मीर: बदले गए दो चौक के नाम, सिटी चौक का 'भारत माता' और सर्कुलर रोड चौक का नाम 'अटल जी' 

जम्मू-कश्मीर: बदले गए दो चौक के नाम, सिटी चौक का 'भारत माता' और सर्कुलर रोड चौक का नाम 'अटल जी' 

पुराने जम्मू में वाणिज्यिक केंद्र रहे ऐतिहासिक सिटी चौक का नाम बदलकर ‘भारत माता चौक’ कर दिया गया है। भाजपा के नेतृत्व वाले जम्मू नगर निगम (जेएमसी) की आम सभा ने इस संबंध में प्रस्ताव पारित किया था, जिसके बाद ऐसा किया गया।

अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। चौक का नाम बदलने के फैसले को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया आयी, जिनमें से अधिकांश लोगों ने फैसले का स्वागत किया, लेकिन जेएमसी से नाम बदलने के बजाय विकास और स्वच्छता पर अधिक ध्यान देने का आग्रह किया।


भाजपा की वरिष्ठ नेता और जेएमसी की उप महापौर पूर्णिमा शर्मा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘मैंने करीब चार महीने पहले आम सभा में एक प्रस्ताव रखा था, जिसमें जनता की मांग पर ‘सिटी चौक’ का नाम बदलकर ‘भारत माता चौक’ रखने की मांग की गई थी।’’ उन्होंने कहा कि उस प्रस्ताव को पारित कर दिया गया और सिटी चौक का नाम बदलकर भारत माता चौक कर दिया गया।

 

Web Title: Jammu and Kashmir: change two chowk 'Bharat Mata' of City chowk and 'Atal ji' of circular road chowk

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे