जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में दो आंतिकयों को ढेर करने के बाद सेना का ऐलान, 'एलओसी लांघने वालों का यही हश्र होगा'

By सुरेश एस डुग्गर | Published: May 4, 2023 05:37 PM2023-05-04T17:37:42+5:302023-05-04T17:40:13+5:30

भारतीय सेना ने पाकिस्तान सीमा रेखा के नजदीक कुपवाड़ा जिले के मच्‍छेलल सेक्टर में बीते बुधवार दो आतंकवादियों के मारने के बाद कहा कि वो सीमापार से हो रहे घुसपैठ के हर प्रयास को विफल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Jammu and Kashmir: After killing two terrorists in Kupwara, the army announced, 'Those who cross the LoC will have the same fate' | जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में दो आंतिकयों को ढेर करने के बाद सेना का ऐलान, 'एलओसी लांघने वालों का यही हश्र होगा'

फाइल फोटो

Highlightsभारतीय सेना ने कुपवाड़ा में बीते बुधवार दो आतंकियों को मारने के बाद किया बड़ा ऐलान सेना ने कहा कि एलओसी लांघने वालों को सामना करना होगा फौैज की गोलियों काब्रिगेडियर विनोद सिंह नेगी ने कहा सेना सीमा पार से होने वाले घुसपैठ को रोकने के लिए तैयार है

जम्‍मू: पाकिस्तान सीमा रेखा के नजदीक कुपवाड़ा जिले के मच्‍छेलल सेक्टर में बीते बुधवार दो आतंकवादियों के मारने के बाद सेना के हौसले बुलंद हैं। सेना ने गुरुवार को कहा कि सीमा पार से घाटी में शांति भंग करने के लिए भेजे जा रहे घुसपैठियों को मार गिराना सेना का पहला लक्ष्य और वो सीमा पार से किए गए घुसपैठ के हर प्रयास को विफल करने के लिए तैयार है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कश्मीर की जेड गली में ब्रिगेडियर विनोद सिंह नेगी ने कहा कि मच्‍छेल सेक्टर में 3 मई को सफलतापूर्वक अभियान चलाकर दो घुसपैठियों को मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों को संभावित घुसपैठ के बारे में नियमित रूप से इनपुट मिल रहे थे। उन्होंने कहा, “यह पता चला था कि घुसपैठियों को सीमा पार से भारतीय सीमा में धकेला जाएगा। पुलिस द्वारा दिए गए इनपुट के बाद 01 मई को हाई अलर्ट जारी किया गया था।”

सेना के अधिकारी ने कहा कि संभावित लक्षित स्थानों पर अतिरिक्त एंबुश तैनात किए गए थे और इस ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान समूह भी शामिल था। ब्रिगेडियर ने यह भी कहा कि अभियान चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में चलाया गया क्योंकि सैनिकों ने ठंड के मौसम की स्थिति और कम दृश्यता का सामना करते हुए इस अंजाम दिया।

उन्होंने कहा, “लगातार बर्फवारी, बारिश, जल चैनलों के अतिप्रवाह और चुनौतीपूर्ण वातावरण का सामना करते हुए भी सेना के जवानों ने ऑपरेशन को सफलतापूर्वक आयोजित किया। बहादुर सैनिक 48 घंटे से अधिक समय तक खुले आसमान के नीचे घुसपैठियों का इंतजार करते रहे।"

ब्रिगेडियर ने कहा कि 3 मई को एक घात लगाकर हमला किया गया और दो घुसपैठियों को मार गिराया गया। पूरे इलाके की तलाशी ली गई और पाकिस्तान मार्किंग के साथ खाने-पीने की चीजों के साथ युद्ध जैसे हथियार बरामद किये गए। उन्होंने कहा कि यहां शांति भंग करने के लिए सीमा के दूसरी ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। “ऐसे सभी प्रयासों को विफल कर दिया गया है। हम पूरी तरह से सतर्क हैं और हर घुसपैठ को नाकाम कर दिया जाएगा।"

इस बीच, एसएसपी कुपवाड़ा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि वे दुश्मन के किसी भी प्रयास को विफल करना जारी रखेंगे। “एलओसी पर सतर्क सैनिकों को तैनात किया गया है। हम सेना के साथ संयुक्त रूप से काम करना जारी रखे हैं और हर खुफिया जानकारी को साझा करते हैं। कोई भी एलओसी पार करके यहां शांति भंग नहीं कर सकता है। याद रहे कुपवाड़ा जिले में एलओसी के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए बुधवार को मच्‍छेल सेक्टर में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए थे।

Web Title: Jammu and Kashmir: After killing two terrorists in Kupwara, the army announced, 'Those who cross the LoC will have the same fate'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे