Jammu and Kashmir: दो अलग-अलग एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, चार एके 47 राइफल, आठ मैगजीन बरामद

By सुरेश एस डुग्गर | Published: October 10, 2020 04:38 PM2020-10-10T16:38:13+5:302020-10-10T16:38:13+5:30

घटनास्थल से गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। जबकि सेना ने एलओसी पर नदी के रास्ते टयूब के माध्यम से पाक सेना द्वारा भिजवाए गए हथियारों व गोला बारूद को बरामद किया है। 

Jammu and Kashmir 4 terrorists in two separate encounters four AK 47 rifles eight magazines recovered | Jammu and Kashmir: दो अलग-अलग एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, चार एके 47 राइफल, आठ मैगजीन बरामद

मारे गए आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के थे।

Highlightsताजा मुठभेड़ पुलवामा जिले के ददरूरा इलाके में हुई जिसमें दो आतंकियों को थोड़ी देर चली मुठभेड़ में ही मार गिराया गया।कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ हुई। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके को घेर लिया।  

जम्मूः कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो मुठभेड़ों में चार आतंकियों को मार गिराया है। घटनास्थल से गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। जबकि सेना ने एलओसी पर नदी के रास्ते टयूब के माध्यम से पाक सेना द्वारा भिजवाए गए हथियारों व गोला बारूद को बरामद किया है।  

ताजा मुठभेड़ पुलवामा जिले के ददरूरा इलाके में हुई जिसमें दो आतंकियों को थोड़ी देर चली मुठभेड़ में ही मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। इससे पहले कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ हुई। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके को घेर लिया।  

तलाशी अभियान के दौरान जब आतंकियों के छिपे होने की पुष्टि हो गई तो सबसे पहले स्थानीय निवासियों से इलाके को खाली करने के लिए कहा गया। इसके बाद गांव के बड़े-बुजुर्गों के माध्यम से जनता के बीच छिपे आतंकियों तक आत्मसमर्पण करने का प्रस्ताव भिजवाया गया। हालांकि आतंकियों ने इस प्रस्ताव को नकार दिया और सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के थे।

इस बीच भारतीय जवानों ने जिला कुपवाड़ा में एलओसी पर किशन गंगा नदी के तट कुछ संदिग्ध हलचल देखी और सर्च आप्रेशन चलाने पर उन्होंने पाक सेना द्वारा आतंकवादियों को भेजे गए हथियारों की बड़ी खेप बरामद की है। ये हथियार सीमा पार पाकिस्तानी सेना ने आतंकवादियों के लिए टायर ट्यूब की मदद से नदी पार भारतीय सीमा में पहुंचाए थे। सेना ने हथियारों को अपने कब्जे में ले लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों ने किशन गंगा के तट के उस पर दो से तीन आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि को भी देखा गया। उन्हें लगा कि ये आतंकवादी रस्सी की मदद से कोई सामान नदी के इस पार भारतीय सीमा में पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। शक के आधार पर सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने तुरंत सर्च आप्रेशन शुरू किया और तट के पास हथियारों की बड़ी खेप बरामद की।

पुलिस ने बताया कि हथियारों की तस्करी के इस प्रयास को शनिवार सुबह केरन सेक्टर में एलओसी पर नाकाम किया गया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। अब ये जांच की जा रही है कि पाकिस्तान से आतंकवादियों द्वारा भेजे गए हथियार किसको पहुंचाए जाने थे। बरामद किए गए हथियारों में चार एके 47 राइफल, आठ मैगजीन, 200 एके राइफल के राउंड समेत अन्य गोला बारूद शामिल है।

Web Title: Jammu and Kashmir 4 terrorists in two separate encounters four AK 47 rifles eight magazines recovered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे