26/11 की तरह नौसेना पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है जैश-ए-मोहम्मद, ले रहा है डीप डाइविंग की ट्रेनिंग

By पल्लवी कुमारी | Published: July 19, 2018 12:25 AM2018-07-19T00:25:06+5:302018-07-19T00:25:06+5:30

खुफिया एजेंसी की इस सूचना मिलने के बाद नौसेना हाईअलर्ट पर है। खासतौर से पश्चिमी नौसेना कमान के क्षेत्र में आने वाले ठिकानों पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

Jaish Terrorists Training In Deep Sea Diving To Hit Navy Warships | 26/11 की तरह नौसेना पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है जैश-ए-मोहम्मद, ले रहा है डीप डाइविंग की ट्रेनिंग

26/11 की तरह नौसेना पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है जैश-ए-मोहम्मद, ले रहा है डीप डाइविंग की ट्रेनिंग

नई दिल्ली, 19 जुलाई: पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारतीय नौसेना के युद्धपोतों पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। जिसके लिए पश्चिमी राजस्थान से सटी सीमा के पार पाकिस्तान के पंजाब स्थित बहावलपुर और रहमियार खां में जैश-ए-मोहम्मद के कैम्प में आतंकियों को मरीन ट्रेनिंग भी दी जा रही है। नौसेना गंभीरता से मामले पर नजर बनाए हुए है और अपनी और पूरी तैयारी कर रहे हैं। 

नेवी को यह सूचना भारत के मल्टी एजेंसी सेंटर द्वारा संसाधित खुफिया विभाग की रिपोर्ट से मिली है। जिसके तहत जैश सरगना मसूद अजहर ने इसके लिए 20 से 25 आतंकियों को चुना है। उन्हें समुद्र में नौसेना के ठिकानों पर हमले की ट्रेनिंग दी जा रही है। जो पश्चिमी राजस्थान से सटी सीमा के पार पाकिस्तान के पंजाब स्थित बहावलपुर और रहमियार में कैम्प लगाकर दी जा रही है। 

खुफिया एजेंसी की इस सूचना मिलने के बाद नौसेना हाईअलर्ट पर है। खासतौर से पश्चिमी नौसेना कमान के क्षेत्र में आने वाले ठिकानों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा का कहना है कि अलर्ट आने के दौरान या नहीं आने पर भी नौसेना हमेशा ही किसी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार रहती है।

सबरीमाला मंदिर में पुरुषों की तरह महिलाओं को भी प्रवेश का अधिकार मिले: सुप्रीम कोर्ट


वहीं, नौसेना के वरिष्ठ सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया है कि भारत के नौसेना हर मुश्किल वक्त के लिए हमेशा तैयार रहती है। नौसेना के सारे बंदरगाहों मल्टी लेयर सुरक्षा है। जिसमें सोनार सिस्टम के साथ एक बहु-स्तरित सुरक्षा ग्रिड है, जो विशेष रूप से गहरे समुद्र के गोताखोरों का पता लगाने के लिए बनाया गया है। 

खबरों के मुताबिक मसूद अजहर को कंधार विमान अपहरण के वक्त भारतीय जेल से छोड़ा गया था। उसका संगठन आतंकियों को 26/11 की तरह बड़े हमले को अंजाम देने के लिए डीप डाइविंग, यानी गहराई तक गोता लगाकर पानी के अंदर ही हमला करने और नौसैनिकों की तरह लंबी दूरी तक तैरना सिखा रहा है। खुफिया विभाग के मुताबिक उनकी इस बार की साजिश भी मुंबई हमले की तरह तटीय क्षेत्रों, गहरे समंदर में बने नौसेना के ठिकानों या युद्धपोतों पर हमला करने की है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Jaish Terrorists Training In Deep Sea Diving To Hit Navy Warships

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे