भारत के कड़े तेवर के आगे झुका पाकिस्तान, मसूद अजहर के भाई समेत जैश के 44 आतंकी गिरफ्तार

By विकास कुमार | Published: March 5, 2019 05:56 PM2019-03-05T17:56:28+5:302019-03-05T17:56:28+5:30

जैश-ए-मोहम्मद के 44 संदिग्ध आतंकियों के साथ मसूद अजहर के भाई के खिलाफ भी कारवाई की गई है. भारत द्वारा पाकिस्तान को डोजियर भी सौंपा गया था.

JAISH-E-MOHAMMAED 44 terorists arrested in Pakistan | भारत के कड़े तेवर के आगे झुका पाकिस्तान, मसूद अजहर के भाई समेत जैश के 44 आतंकी गिरफ्तार

भारत के कड़े तेवर के आगे झुका पाकिस्तान, मसूद अजहर के भाई समेत जैश के 44 आतंकी गिरफ्तार

पुलवामा हमले के बाद जिस तरह से भारत ने एयर स्ट्राइक और वैश्विक कूटनीति के जरिये पाकिस्तान पर दबाव बनाया था उसका असर दिखने लगा है. आज पाकिस्तान में 44 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है जो जैश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखते हैं. भारतीय वायु सेना के एयर स्ट्राइक के बाद विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को डोजियर दिया था जिसके बाद यह कारवाई की गई है.



 

डोजियर में मुफ़्ती अब्दुर रुऊफ का भी नाम शामिल था जिसे गिरफ्तार किया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि यह क्रैकडाउन पाकिस्तानी सरकार को भारत और दुनिया के ताकतवर देशों द्वारा बनाये गए दबाव के कारण करना पड़ा है. 

इमरान खान ने भारत को आश्वस्त किया था कि सबूत मिलने के बाद आतंकवादियों के खिलाफ कारवाई की जायेगी. आतंकवादियों की गिरफ्तारी सांकेतिक रूप से की गई है या चोट पहुंचाने के मकसद से किया गया है, इस पर स्थिति अभी साफ नहीं हो सकती हैं क्योंकि आतंक के खिलाफ कारवाई में पाकिस्तान ने दोहरा रवैया अपनाया है.

Web Title: JAISH-E-MOHAMMAED 44 terorists arrested in Pakistan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे