जयपुरः पानी टंकी पर चढ़ी दो छात्राओं ने उतरने से किया मना, ये है पूरा मामला

By भाषा | Published: January 1, 2020 03:59 PM2020-01-01T15:59:03+5:302020-01-01T15:59:03+5:30

जयपुरः पुलिस के सहायक आयुक्त (गांधीनगर) राजवीर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आंदोलन कर रही अभ्यर्थियों के साथ मंगलवार को बातचीत की लेकिन उन्होंने अपना आंदोलन खत्म करने से मना कर दिया।

Jaipur: Two Girl students climbed on water tank | जयपुरः पानी टंकी पर चढ़ी दो छात्राओं ने उतरने से किया मना, ये है पूरा मामला

File Photo

Highlightsराजस्थान की राजधानी जयपुर के गांधीनगर थाना क्षेत्र स्थित राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में बनी पानी टंकी पर सोमवार को चढ़ी दोनों छात्राओं ने नीचे उतरने से मना कर दिया।वे स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रही हैं।

राजस्थान की राजधानी जयपुर के गांधीनगर थाना क्षेत्र स्थित राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में बनी पानी टंकी पर सोमवार को चढ़ी दोनों छात्राओं ने नीचे उतरने से मना कर दिया। वे स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रही हैं और दोनों का कहना है कि वे तब तक नीचे नहीं उतरेंगी जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मान लेती। 

दोनों अभ्यर्थियों ने भर्ती परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की थी और सोमवार को टंकी पर चढ़ गई थीं। कई अन्य अभ्यर्थी भी पानी की टंकी के पास एकत्रित हो गए। 

पुलिस के सहायक आयुक्त (गांधीनगर) राजवीर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आंदोलन कर रही अभ्यर्थियों के साथ मंगलवार को बातचीत की लेकिन उन्होंने अपना आंदोलन खत्म करने से मना कर दिया। दोनों लड़कियां अभी भी टंकी पर हैं। 

उन्होंने बताया कि पानी की टंकी के आसपास लगभग 50 अभ्यर्थी मौजूद है। अभ्यर्थियों ने तीन जनवरी से शुरू हो रही स्कूल व्याख्याता परीक्षा की तिथि छह महीने आगे बढ़ाने की सरकार से मांग की है। राज्य सरकार पहले ही कह चूकी है कि परीक्षा अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। 

Web Title: Jaipur: Two Girl students climbed on water tank

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे