कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में पांचवीं मौत, जयपुर में महिला ने तोड़ा दम, इटली की थी रहने वाली

By रामदीप मिश्रा | Published: March 20, 2020 11:33 AM2020-03-20T11:33:02+5:302020-03-20T11:44:58+5:30

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 195 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं। मं

Italian tourist dies in Jaipur due to coronavirus, 5th death in India | कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में पांचवीं मौत, जयपुर में महिला ने तोड़ा दम, इटली की थी रहने वाली

कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में पांचवीं मौत, जयपुर में महिला ने तोड़ा दम, इटली की थी रहने वाली

Highlightsभारत में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत राजस्थान में हुई है।जयपुर में एक महिला ने शुक्रवार (20 मार्च) को दम तोड़ा दिया।

भारत में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत राजस्थान में हुई है। प्रदेश की राजधानी जयपुर में एक महिला ने शुक्रवार (20 मार्च) को दम तोड़ा दिया। इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 195 हो गई है। बताया गया है कि इटली की 69 साल की महिला कोरोना से संक्रमित थी और उसका फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा था।  

आपको बता दें कि कोराना वायरस के संक्रमण से पहली मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई थी। इसके बाद दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दूसरी मौत में हुई। मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में तीसरी मौत हुई और बीते दिन पंजाब में चौथी मौत हुई है। वहीं, इस महामारी को फैलने से रोकने के लिये कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जाने के चलते वे बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रही है। इस बीच, भारत ने 22 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों के उतरने पर एक हफ्ते के लिये प्रतिबंध लगा दिया है। इस वायरस के संक्रमण से पंजाब में पहले और देश में चौथे व्यक्ति की मौत हुई है। 

वहीं, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 195 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं। मंत्रालय के अनुसार, ‘‘ देश में कोविड-19 के अभी 171 मामले हैं।’’ इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है। 

दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 19 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं। 

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है। तेलंगाना में नौ विदेशियों समेत 16 मामले सामने आए हैं। 

राजस्थान में दो विदेशियों समेत सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु में तीन मामले सामने आए हैं। वहीं आंध्र प्रदेश में दो लोग इससे संक्रमित हैं। ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं। 

Web Title: Italian tourist dies in Jaipur due to coronavirus, 5th death in India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे