राजस्थान के कई शहरों में आज फिर 'नेटबंदी', इस वजह से उठाया गया ये बड़ा कदम!

By आदित्य द्विवेदी | Published: August 5, 2018 05:22 AM2018-08-05T05:22:32+5:302018-08-05T05:22:32+5:30

रविवार को राजस्थान सिविल सेवा आयोग (आरपीएससी) की परीक्षा आयोजित होनी है। सुरक्षा के मद्देनजर बंद रहेगी इंटरनेट सेवा।

Internet suspend on many cities of rajasthan due to RPSC exam | राजस्थान के कई शहरों में आज फिर 'नेटबंदी', इस वजह से उठाया गया ये बड़ा कदम!

राजस्थान के कई शहरों में आज फिर 'नेटबंदी', इस वजह से उठाया गया ये बड़ा कदम!

जयपुर, 5 अगस्तःराजस्थान के कई हिस्सों में आज इंटरेट सेवाएं बाधित रहेगी। प्रशासन ने रविवार को आयोजित हो रही राजस्थान सिविल सेवा आयोग की परीक्षा के मद्देनजर ये कदम उठाया है। पेपर लीक की आशंका के चलते कई शहरों में इंटरनेट सेवाएं सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक बंद रहेंगी। इन शहरों में अलवर, जयपुर, सिकार, झुंझनू और दौसा शामिल हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि परीक्षा आयोजित करने वाले सभी शहरों में ये प्रतिबंध लगाने के बजाय स्थानीय स्तर पर जिला आयुक्तों को इस संबंध में आवश्यकता के हिसाब से निर्णय लेने के लिए कहा गया है। 

राजस्थान सिविल सेवा आयोग की प्री परीक्षा आरएएस के 980 और आरटीएस के 37 पदों के आयोजित की जा रही है। कुल 1017 पदों के लिए 5 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है। इसके लिए प्रदेश के अलग-अलग शहरों में 1454 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।


पिछले दिनों राजस्थान में मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिए पेपर लीक कराने वाले गिरोह का खुलासा हुआ था। जिसके बाद जुलाई में हुई पुलिस भर्ती से पहले प्रशासन ने हर जिले में इंटरनेट बंद कर दिया था। इससे आम लोगों को खासी परेशानी का सामना भी करना पड़ा। नागरिकों ने प्रशासन के इस कदम की आलोचना की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Internet suspend on many cities of rajasthan due to RPSC exam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे