इंदौर होटल हादसा: मरने वालों की संख्या हुई 10, सीएम शिवराज ने दो लाख मुआवजे का किया ऐलान

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: April 1, 2018 10:25 AM2018-04-01T10:25:02+5:302018-04-01T13:34:48+5:30

इंदौर स्थित होटल-लॉज की इमारत भरभरा कर गिर गयी। हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी ने इमारत के ढहने की मजिस्ट्रेट जाँच का आदेश दिया है।

Indore building collapse: 10 dead CM Shivraj Singh Chauhan Announced 2 Lakh compensation for families | इंदौर होटल हादसा: मरने वालों की संख्या हुई 10, सीएम शिवराज ने दो लाख मुआवजे का किया ऐलान

इंदौर होटल हादसा: मरने वालों की संख्या हुई 10, सीएम शिवराज ने दो लाख मुआवजे का किया ऐलान

इंदौर, 01 अप्रैल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन मंजिला होटल ढहने से मरे 10 लोगों के परिजनों को दो-दो लाख क्षतिपूर्ति देने की घोषणा की हैं। सीएम शिवराज ने घायलों को 50हजार रुपये देने का ऐलान किया है। मरने वालों में दो महिलाएं भी हैं। 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी ने इमारत के ढहने की मजिस्ट्रेट जाँच का आदेश दिया है।

छोटी ग्वालटोली पुलिस थाने के प्रभारी संजू कामले ने आज "पीटीआई-भाषा" को बताया ​कि घनी बसाहट वाले सरवटे बस स्टैंड इलाके में एमएस होटल कल रात भरभराकर ढह गई। मलबा हटाकर अब तक 12 लोगों को शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय पहुंचाया गया है। इनमें शामिल दो महिलाओं समेत 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि दो अन्य लोगों का इलाज जारी है।

कामले ने बताया कि होटल की करीब 60 साल पुरानी इमारत संकरे क्षेत्रफल में बनी थी और इसमें लॉज भी चलाया जा रहा था। भवन की हालत जर्जर थी। चश्मदीदों का दावा है कि कल रात एक कार के होटल के पिलर से टकराने के बाद इसकी इमारत जोरदार आवाज के साथ देखते ही देखते गिर गयी और इसमें मौजूद लोग मलबे में दब गये। थाना प्रभारी ने बताया कि कार की टक्कर वाले पहलू पर भी जांच की जा रही है और हादसे का कारण पता लगाया जा रहा है। पूरी सावधानी के साथ देखा जा रहा है कि कहीं मलबे में और लोग तो नहीं दबे हैं।

इस बीच, हादसे में मारे गये चार लोगों की पहचान राकेश राठौर (26), राजू सेन (40), आनंद पोरवाल 27 और हरीश सोनी (65) के रूप में हुई है। दो महिलाओं समेत छह अन्य मृतकों की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि होटल के साथ चलाये जा रहे लॉज के रजिस्टर में करीब 40 मेहमानों के नाम दर्ज पाये गये हैं, जबकि इसमें सात-आठ कर्मचारी काम करते थे। हालांकि, फिलहाल स्पष्ट नहीं है कि हादसे के वक्त कितने लोग होटल में मौजूद थे।

जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने कहा कि फिलहाल पता नहीं चल सका है ​कि भयावह हादसा किन हालात में हुआ। मामले की विस्तृत जांच करायी जायेगी। तमाशबीनों की भीड़ के कारण कल रात राहत और बचाव कार्य में अधिकारियों को बाधा आई। नतीजतन हल्का बल प्रयोग कर तमाशबीनों को मौके से खदेड़ा गया।

Web Title: Indore building collapse: 10 dead CM Shivraj Singh Chauhan Announced 2 Lakh compensation for families

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे