इंडिगो एयरलाइंस की बड़ी लापरवाही! पटना जा रहे यात्री को उदयपुर पहुंचाया

By अंजली चौहान | Published: February 3, 2023 06:04 PM2023-02-03T18:04:04+5:302023-02-03T18:15:31+5:30

दिल्ली हवाई अड्डे पटना जाने वाले यात्री को इंडिगो एयरलाइंस द्वारा उदयपुर की फ्लाइट में सवार कराने का मामला सामने आया है। मामले के सामने आने के बाद एयरलाइंस के खिलाफ जांच की जा रही है।

Indigo flies passenger to Udaipur instead of Patna Directorate General of Civil Aviation ordered an inquiry | इंडिगो एयरलाइंस की बड़ी लापरवाही! पटना जा रहे यात्री को उदयपुर पहुंचाया

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली हवाई अड्डे पर पटना जा रहे यात्री को इंडिगो ने उदयपुर पहुंचाया।यात्री की शिकायत के आधार पर डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश।एयरलाइंस का कहना है कि अधिकारियों से मामले में बात चल रही है।

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के सामने एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दिल्ली हवाई अड्डे पर एक यात्री ने अपने साथ ऐसी घटना कि शिकायत की जिसे सुनकर हर कोई हौरान रह गया। दरअसल, दिल्ली से पटना जा रहे यात्री की शिकायत है कि उसे इंडिगो के विमान ने पटना की जगह उदयपुर छोड़ दिया।

यात्री की शिकायत के बाद डीजीसीए ने मामले की जांच का आदेश दिया है, लेकिन मामले के सामने आने के बाद इंडिगो एयरलाइंस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। 

पटना की जगह उदयपुर पहुंचा यात्री 

जानकारी के मुताबिक, घटना 30 जनवरी की है। दिल्ली एयरपोर्ट पर अफसर हुसैन नाम के यात्री ने अपना टिकट दिल्ली से पटना का लिया था। एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से उन्हें पटना की इंडिगो फ्लाइट 6ई-214 में सवार होना था लेकिन वह टर्मिनल-1 पर इंडिगो की फ्लाइट 6ई-319 जो कि उदयपुर जा रही थी उसमें सवार हो गए। विमान जब तक उदयपुर नहीं पहुंचा तब तक वह उड़ता रहा और इस दौरान किसी का भी ध्यान इस बात पर नहीं गया कि विमान में एक यात्री गलत गन्तव्य के लिए बैठ गया है।

इसके बाद जब विमान उदयपुर उतरा तो यात्री ने खुद को अलग जगह पाया और मामले की शिकायत की। मामले का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने उन्हें उदयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली भेजा गया और फिर 31 जनवरी को वह पटना के लिए रवाना हुए। 

इस मामले में डीजीसीए का कहना है कि वह मामले की बरीकी से जांच कर रहे हैं कि इसमें एयरलाइंस ने कहा और कैसे गलती की है। यात्री पूरी चेकिंग के बाद ही विमान में बैठते है तो इंडिगो द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुए। डीजीसीए की ओर से मामले में उचित जांच का आश्वासन दिया है।

क्या कहा इंडिगो ने?

बता दें कि किसी भी विमान में यात्रा करने से पहले सभी यात्रियों का एयरलाइंस से संबंधित बोर्डिंग पास जरूर चेक किया जाता है। बोर्डिंग पास को स्कैनिंग के लिए दिया जाता है। इसके बाद ही यात्री विमान में बैठता है लेकिन इस केस में ये हैरानी की बात है कि कैसे एक यात्री का बोर्डिंग पास किसी ने नहीं देखा।

इस मामले में इंडिगो एयरलाइंस ने शुक्रवार को बयान जारी कहा कि 6ई-319 दिल्ली-उदयपुर में एक यात्री के साथ जो घटना हुई उससे हम अवगत हैं। हम इस मामले में अपने अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं और हमें यात्री के साथ हुई असुविधा के लिए खेद है। 

मालूम हो कि इंडिगो में पिछले 20 दिनों में यह दूसरी घटना है जब विमान ने यात्री को सही गन्तव्य पर न पहुंचा कर गलत जगह पहुंचा दिया हो। इससे पहले 13 जनवरी को एक यात्री जिसके पास इंदौर जाने वाली फ्लाइट का बोर्डिंग पास था, वह गलत विमान में सवार होकर नागपुर पहुंच गया था। 

Web Title: Indigo flies passenger to Udaipur instead of Patna Directorate General of Civil Aviation ordered an inquiry

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे