Indian Serum Institute campus caught fire, Kovishield center secured | भारतीय सीरम संस्थान के परिसर में आग लगी, कोविशील्ड केन्द्र सुरक्षित
भारतीय सीरम संस्थान के परिसर में आग लगी, कोविशील्ड केन्द्र सुरक्षित

पुणे, 21 जनवरी पुणे में स्थित भारतीय सीरम संस्थान (सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) के मंजरी परिसर में एक भवन में बृहस्पतिवार को आग लगने के बाद तीन लोगों को बाहर निकाला गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि आग कोरोना वायस टीका निर्माण इकाई से दूर लगी है, लिहाजा 'कोविशील्ड' टीकों के निर्माण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

पुलिस उपायुक्त नम्रता पाटिल ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा कि पूर्वाह्न करीब पौने तीन बजे सीरम संस्थान के परिसर में स्थित एसईजेड 3 भवन के तीसरे और चौथे तल पर आग लग गई।

उन्होंने कहा, ''प्राथमिक सूचना के अनुसार तीन लोगों को भवन से बाहर निकाल लिया गया है। ''

घटना के वायरल हुए वीडियो में भवन से धुआं उठता दिख रहा है।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ''परिसर में एक भवन में आग लगी। हमने पानी की बौछारें करने वाली गाड़ियां घटनास्थल पर भेज दी हैं।''

अधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

कोविड-19 के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ‘कोविशील्ड’ टीके का निर्माण सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी केन्द्र में ही किया जा रहा है।

सूत्रों ने कहा कि जिस भवन में आग लगी वह सीरम केन्द्र की निर्माणाधीन साइट का हिस्सा है और आग लगने से कोविशील्ड के निर्माण पर प्रभाव नहीं पड़ा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Indian Serum Institute campus caught fire, Kovishield center secured

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे