IAF Agniveer Vayu 2023: इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर वायु एडमिट कार्ड 2023 जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

By मनाली रस्तोगी | Published: January 16, 2023 02:19 PM2023-01-16T14:19:56+5:302023-01-16T14:21:55+5:30

भारतीय वायु सेना ने पहले परीक्षा की तारीख और परीक्षा शहर की पर्ची जारी की ताकि उम्मीदवार तदनुसार यात्रा की व्यवस्था कर सकें।

Indian Airforce Agniveer Vayu Admit Card 2023 released how to download | IAF Agniveer Vayu 2023: इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर वायु एडमिट कार्ड 2023 जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsएडमिट कार्ड उम्मीदवार लॉगिन सेक्शन के तहत उपलब्ध है। उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है।ऐसा न करने की स्थिति में उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

IAF अग्निवीर वायु 2023: परीक्षा आयोजित करने से पहले, भारतीय वायु सेना (IAF) ने IAF अग्निवीर वायु 2023 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने खुद को पंजीकृत कर लिया है और परीक्षा दे रहे हैं, वे अब प्रवेश पत्र का उपयोग कर सकते हैं। यह आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर उपलब्ध है।

भारतीय वायु सेना ने पहले परीक्षा की तारीख और परीक्षा शहर की पर्ची जारी की ताकि उम्मीदवार तदनुसार यात्रा की व्यवस्था कर सकें। एडमिट कार्ड उम्मीदवार लॉगिन सेक्शन के तहत उपलब्ध है। 

इन स्टेप्स को फॉलो कर एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है। उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है। ऐसा न करने की स्थिति में उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

-पंजीकृत उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - agnipathvayu.cdac.in पर जाना चाहिए।

-होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा है, "अग्निवीरवायु 01/2023 के लिए परीक्षा तिथि और परीक्षा शहर का नाम आपके लॉगिन में उपलब्ध है [यहां क्लिक करें]। प्रवेश पत्र परीक्षा की तारीख से 24 से 48 घंटे पहले उम्मीदवार लॉगिन के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा।"

-फिर उम्मीदवारों को अपनी ईमेल आईडी, पासवर्ड और कैप्चा दर्ज करना होगा।

-विवरण जमा करने के बाद, प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।

-इसे डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंट आउट ले लें।

भारतीय वायु सेना अग्निवीर वायु परीक्षा 2023 आयोजित करेगी। यह चरण-1 2023 है जो ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। अग्निवीर वायु परीक्षा के नए अपडेट के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट देखते रहें।

Web Title: Indian Airforce Agniveer Vayu Admit Card 2023 released how to download

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे