'इंडिया' नाम बदलकर 'भारत' रखा जाएगा, जो लोग इस नाम के खिलाफ हैं वे देश छोड़ सकते हैं, भाजपा सांसद ने दो टूक कहा

By रुस्तम राणा | Published: September 10, 2023 02:28 PM2023-09-10T14:28:46+5:302023-09-10T14:28:46+5:30

भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा, "जब हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल में सत्ता में आएगी, तो हम कोलकाता में विदेशियों की सभी मूर्तियों को हटा देंगे।" उन्होंने कहा, "इंडिया का नाम बदलकर भारत कर दिया जाएगा। जिन्हें यह पसंद नहीं है वे देश छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं।"

India Will Be Renamed As Bharat, Those Against Name Can Leave Country, Says BJP's Dilip Ghosh | 'इंडिया' नाम बदलकर 'भारत' रखा जाएगा, जो लोग इस नाम के खिलाफ हैं वे देश छोड़ सकते हैं, भाजपा सांसद ने दो टूक कहा

'इंडिया' नाम बदलकर 'भारत' रखा जाएगा, जो लोग इस नाम के खिलाफ हैं वे देश छोड़ सकते हैं, भाजपा सांसद ने दो टूक कहा

Highlightsदिलीप घोष ने कहा, जो लोग नाम बदलने के खिलाफ हैं वे देश छोड़ सकते हैंमेदिनीपुर सांसद ने यह भी कहा कि कोलकाता में विदेशियों की मूर्तियां हटा दी जाएंगीउन्होंने कहा, इंडिया का नाम बदलकर भारत कर दिया जाएगा

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी के नेता दिलीप घोष ने रविवार को कहा कि इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जाएगा और जो लोग नाम बदलने के खिलाफ हैं वे देश छोड़ सकते हैं। मेदिनीपुर सांसद ने यह भी कहा कि कोलकाता में विदेशियों की मूर्तियां हटा दी जाएंगी। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से, खड़गपुर शहर में 'चाय पर चर्चा' कार्यक्रम में बोलते हुए, बंगाल के पूर्व भाजपा प्रमुख ने कहा, "जब हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल में सत्ता में आएगी, तो हम कोलकाता में विदेशियों की सभी मूर्तियों को हटा देंगे।" उन्होंने कहा, "इंडिया का नाम बदलकर भारत कर दिया जाएगा। जिन्हें यह पसंद नहीं है वे देश छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं।"

राज्य के एक अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि एक देश के दो नाम नहीं हो सकते और यह नाम बदलने का सही समय है क्योंकि विश्व नेता जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए नई दिल्ली में मौजूद हैं।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता शांतनु सेन ने आरोप लगाया कि भाजपा "वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है क्योंकि वह विपक्षी गठबंधन गठबंधन से डरती है"। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) का गठन किया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा भेजे गए जी20 रात्रिभोज निमंत्रण में उनकी स्थिति को 'भारत के राष्ट्रपति' के रूप में वर्णित किए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा भेजे गए जी20 रात्रिभोज निमंत्रण में उनकी स्थिति को पारंपरिक 'इंडिया के राष्ट्रपति' के बजाय 'भारत की राष्ट्रपति' के रूप में वर्णित किया गया है, जिससे देश में राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया है। 

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से विवाद पर बोलने से परहेज करने को कहा था। विपक्ष ने आरोप लगाया कि यह कदम यह दर्शाता है कि भाजपा आई.एन.डी.आई.ए. से डरी हुई है। ब्लॉक, जबकि सत्तारूढ़ दल ने जोर देकर कहा कि भारत का उपयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि यह संविधान का हिस्सा है।

 

Web Title: India Will Be Renamed As Bharat, Those Against Name Can Leave Country, Says BJP's Dilip Ghosh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे