UN में इमरान खान के झूठ पर भारत ने दिया करारा जवाब, कहा- आतंकियों को पेंशन देता है पाकिस्तान

By स्वाति सिंह | Published: September 28, 2019 08:57 AM2019-09-28T08:57:09+5:302019-09-28T08:57:09+5:30

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत पर कई बेबुनियाद आरोप लगाए। यहां इमरान खान ने चेतावनी दी कि यदि परमाणु शक्ति संपन्न दोनों पड़ोसियों के बीच टकराव हुआ तो उसके नतीजे उनकी सीमाओं से परे जाएंगे। इसपर राइट ऑफ रिप्लाई' इस्तेमाल करते हुए भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

India reply to Imran Khan's lie in UN, Pakistan gives pension to terrorists | UN में इमरान खान के झूठ पर भारत ने दिया करारा जवाब, कहा- आतंकियों को पेंशन देता है पाकिस्तान

विदिशा मैत्रा ने इमरान के भाषण को हेट स्पीच बताते हुए कहा ' उन्होंने इस वैश्विक मंच का गलत इस्तेमाल किया है।

Highlightsपाकिस्तानी प्रधानमंत्री के भाषण का शनिवार को भारत ने मुंहतोड़ जवाब दियाइमरान खान ने अस्थिरता पैदा करने की कोशिश की है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के भाषण का शनिवार को भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। यहां भारत की भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा 'राइट ऑफ रिप्लाई' का इस्तेमाल करते हुए  कहा कि परमाणु हमले की धमकी देकर इमरान खान ने अस्थिरता पैदा करने की कोशिश की है।

विदिशा मैत्रा ने इमरान के भाषण को हेट स्पीच बताते हुए कहा ' उन्होंने इस वैश्विक मंच का गलत इस्तेमाल किया है। इमरान ने अपने भाषण के दौरान नस्लीय संहार, ब्लड बाथ, नस्लीय सर्वोच्चता, बंदूकें उठा लो जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। भारत ने यूएन में साफ कहा कि इमरान खान की बोली हर बात झूठ है। 

यहां भारत ने कहा कि पाकिस्तानी पीएम ने संयुक्त राष्ट्र से कहा है कि वह ऑब्जर्वर भेजकर यह जांच करा ले कि पाकिस्तान में आतंकी नहीं हैं। क्या इमरान खान यह बताएंगे कि आतंकियों को पेंशन क्यों दी जा रही है। क्या इस बात से इनकार करेंगे कि वह ओसामा बिन लादेन का बचाव करते रहे हैं।

बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत पर कई बेबुनियाद आरोप लगाए। यहां इमरान खान ने चेतावनी दी कि यदि परमाणु शक्ति संपन्न दोनों पड़ोसियों के बीच टकराव हुआ तो उसके नतीजे उनकी सीमाओं से परे जाएंगे। 
 

Web Title: India reply to Imran Khan's lie in UN, Pakistan gives pension to terrorists

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे