इंडिया ब्लॉक ने 14 समाचार एंकरों के शो का बहिष्कार करने का फैसला किया, सूची जारी

By रुस्तम राणा | Published: September 14, 2023 07:11 PM2023-09-14T19:11:21+5:302023-09-14T19:11:21+5:30

इंडिया गठबंधन के कई सदस्य दलों द्वारा साझा की गई सूची में रिपब्लिक नेटवर्क के अर्नब गोस्वामी, आजतक के सुधीर चौधरी, न्यूज18 हिंदी के अमीश देवगन, टाइम्सनाउ की नविका कुमार, इंडियाटुडे ग्रुप के गौरव सावंत सहित 14 समाचार एंकरों के नाम शामिल हैं।

INDIA bloc decides to boycott shows of 14 news anchors; list released | इंडिया ब्लॉक ने 14 समाचार एंकरों के शो का बहिष्कार करने का फैसला किया, सूची जारी

इंडिया ब्लॉक ने 14 समाचार एंकरों के शो का बहिष्कार करने का फैसला किया, सूची जारी

Highlightsमीडिया पर अधिकृत उप-समिति समाचार एंकरों की एक सूची लेकर आई हैइससे पहले आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, कुछ एंकर हैं जो उत्तेजक बहस करते हैंकहा -हम उनकी एक सूची बनाएंगे और भारतीय गठबंधन के सहयोगी उनके शो में जाना बंद कर देंगे

नई दिल्ली: विपक्ष के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक की समन्वय समिति की बैठक के दौरान लिए गए प्रमुख निर्णयों में से एक उनके प्रतिनिधियों को विशिष्ट समाचार एंकरों द्वारा संचालित टेलीविजन शो में भाग लेने से रोकना है। मीडिया पर अधिकृत उप-समिति समाचार एंकरों की एक सूची लेकर आई है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को बैठक के बाद कहा, "समन्वय समिति ने मीडिया पर उप-समूह को उन एंकरों के नाम तय करने के लिए अधिकृत किया है जिनके शो में भारत की कोई भी पार्टी अपने प्रतिनिधि नहीं भेजेगी।"

इंडिया गठबंधन के कई सदस्य दलों द्वारा साझा की गई सूची में रिपब्लिक नेटवर्क के अर्नब गोस्वामी, आजतक के सुधीर चौधरी, न्यूज18 हिंदी के अमीश देवगन, टाइम्सनाउ की नविका कुमार, इंडियाटुडे ग्रुप के गौरव सावंत सहित 14 समाचार एंकरों के नाम शामिल हैं। यहां देखें फुल लिस्ट - 

1. अदिति त्यागी
2. अमन चोपड़ा
3. अमीश देवगन
4. आनंद नरसिम्हन
5. अर्नब गोस्वामी
6. अशोक श्रीवास्तव
7. चित्रा त्रिपाठी
8. गौरव सावंत
9. नविका कुमार
10. प्राची पाराशर
11. रुबिका लियाकत
12. शिव अरूर
13. सुधीर चौधरी
14. सुशांत सिन्हा

इंडिया ब्लॉक का मानना है कि मुख्यधारा के मीडिया घरानों के माध्यम से भाजपा ने इस पर कब्जा कर लिया है। विपक्षी दल इस प्रयास को हासिल करने और अपने संदेश को फैलाने के लिए सोशल मीडिया और स्वतंत्र पत्रकारों पर निर्भर रहे हैं।

आप सांसद राघव चड्ढा ने पहले कहा, "कुछ एंकर हैं जो उत्तेजक बहस करते हैं। हम उनकी एक सूची बनाएंगे और भारतीय गठबंधन के सहयोगी उनके शो में जाना बंद कर देंगे।"

समन्वय समिति की बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों में सीट बंटवारे से संबंधित मामलों, राज्यों में भारतीय दलों के साथ चर्चा के लिए राज्य स्तरीय समितियों के गठन पर भी चर्चा हुई। बैठक में मौजूद 12 सदस्य दलों ने गठबंधन की पहली सार्वजनिक बैठक भोपाल में आयोजित करने का भी निर्णय लिया।

Web Title: INDIA bloc decides to boycott shows of 14 news anchors; list released

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे