बलात्कार के दो मामलों में अदालत ने दोषियों को सुनाई सात-सात साल की सजा

By भाषा | Published: October 13, 2021 04:04 PM2021-10-13T16:04:45+5:302021-10-13T16:04:45+5:30

In two rape cases, the court sentenced the convicts to seven years' imprisonment | बलात्कार के दो मामलों में अदालत ने दोषियों को सुनाई सात-सात साल की सजा

बलात्कार के दो मामलों में अदालत ने दोषियों को सुनाई सात-सात साल की सजा

नोएडा, 13 अक्टूबर गौतम बुद्ध नगर अदालत ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा के दो मामलों में दोषियों को सात-सात साल की सजा सुनाई है।

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा के उद्देश्य से चलाए जा रहे हैं ‘मिशन शक्ति अभियान’ के अंतर्गत अदालत में महिलाओं के खिलाफ हिंसा से संबंधित लंबित मामलों में पुलिस गहन पैरवी कर रही है।

उन्होंने बताया कि इसके तहत थाना सेक्टर 58 क्षेत्र से वर्ष 2017 में एक किशोरी को अगवा कर उससे बलात्कार करने के मामले में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे)/ एसपीएल-तीन पॉक्सो निरंजन कुमार की अदालत ने मंगलवार को सजा सुनाई। दोषी को सात वर्ष कारावास तथा आठ हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई गई है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में वर्ष 2012 में थाना सेक्टर 20 क्षेत्र में एक महिला से बलात्कार के मामले में पुलिस ने गहनता से पैरवी की तथा अभियुक्त साजिद को न्यायालय ने सात वर्ष की कैद की सजा सुनाने के साथ ही उसपर तथा 25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: In two rape cases, the court sentenced the convicts to seven years' imprisonment

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे