मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में भाजपा नेता और मौलवी से मुचलका भरवाया गया

By भाषा | Published: November 6, 2020 04:16 PM2020-11-06T16:16:55+5:302020-11-06T16:16:55+5:30

In case of reading Hanuman Chalisa in mosque, BJP leader and maulvi were charged | मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में भाजपा नेता और मौलवी से मुचलका भरवाया गया

मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में भाजपा नेता और मौलवी से मुचलका भरवाया गया

बागपत (उप्र) छह नवम्बर जिले के विनयपुर गांव की मस्जिद में कथित तौर पर हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र पढ़ने के मामले में स्थानीय पुलिस ने भाजपा नेता और मौलवी दोनों से मुचलका भरवाया है।

खेकड़ा थाने के पुलिस निरीक्षक अनिल कुमार ने शुक्रवार को बताया कि पांच लाख रुपये मूल्य के एक मुचलके (बंधन) पर भाजपा नेता मनुपाल बंसल और मौलवी अली हसन के हस्ताक्षर करवाए गए।

उन्होंने घटना को लेकर कहीं पर किसी प्रकार के तनाव की बात से इनकार करते हुए दावा किया क्षेत्र में हालात पूरी तरह सामान्य हैं।

कुमार ने उन खबरों का भी खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि मस्जिद में हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र पढ़ने की इजाजत देने वाले मौलाना अली हसन को मुस्लिम समाज के लोगों की एक बैठक में लिए गए निर्णय के बाद मस्जिद से निकाल दिया गया है।

कुमार के मुताबिक मौलवी को निकालने जैसी कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि वास्तव में मौलवी को कुछ दिनों के लिए घर भेजा गया है और वह वापस आ जाएंगे।

उधर, भाजपा की जिला कार्यकारिणी सदस्य एवं जनसंख्या फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनुपाल बंसल का कहना है कि मौलवी को मस्जिद से निकालना गलत है, क्योंकि मौलाना ने तो भाईचारे का संदेश दिया था।

बसंल का यह भी कहना है कि जनसंख्या फाउंडेशन या भाजपा का हनुमान चालीसा पाठ के प्रकरण से कोई ताल्लुक नहीं है, बल्कि यह उनका व्यक्तिगत फैसला था।

उल्लेखनीय है कि खेकड़ा क्षेत्र के विनयपुर गांव में भाजपा नेता मनुपाल बंसल ने मंगलवार को मस्जिद में मौलाना से इजाजत लेने के बाद भाईचारे के लिए मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया था। मौलाना अली हसन ने कथित तौर पर इसकी इजाजत दी थी।

हनुमान चालीसा के पाठ को फेसबुक पर भी लाइव किया गया था। गायत्री मंत्र भी पढ़ा गया जिसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही थीं।

Web Title: In case of reading Hanuman Chalisa in mosque, BJP leader and maulvi were charged

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे