उद्धव ठाकरे नहीं तो कौन बनेगा महाराष्ट्र का नया सीएम? इन 3 शिवसेना नेताओं का नाम दौड़ में आगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 22, 2019 04:47 PM2019-11-22T16:47:07+5:302019-11-22T16:47:07+5:30

शिवसेना सूत्रों ने कहा कि ठाकरे ने तीन नाम सुझाया है। इसमें मोदी सरकार से इस्तीफा देने वाले अरविंद सावंत, शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत और पार्टी नेता और कई बार विधायक रहे एकनाथ शिंदे का नाम सबसे ऊपर है।

If not Uddhav Thackeray, who will be the new CM of Maharashtra? Name of these 3 Shiv Sena leaders ahead in the race | उद्धव ठाकरे नहीं तो कौन बनेगा महाराष्ट्र का नया सीएम? इन 3 शिवसेना नेताओं का नाम दौड़ में आगे

केंद्र में भारी उद्योग मंत्री एवं शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि शिवसेना सच के साथ है।

Highlightsमुंबई में कांग्रेस-राकांपा और शिवसेना की बैठक हो रही है।सबसे बड़ी पार्टी भाजपा और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़े थे लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दल में मनमुटाव हो गया।

महाराष्ट्र में जनता को जल्द नया गठबंधन देखने का मिलेगा। भाजपा से अलग होकर शिवसेना ने कांग्रेस-राकांपा के साथ गठबंधन किया है। शिवसेना की ओर सीएम कौन होगा, इस पर मथापच्ची जारी है।

शिवसेना विधायक दल की बैठक में कहा जा रहा है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते हैं। शिवसेना सूत्रों ने कहा कि ठाकरे ने तीन नाम सुझाया है। इसमें मोदी सरकार से इस्तीफा देने वाले अरविंद सावंत, शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत और पार्टी नेता और कई बार विधायक रहे एकनाथ शिंदे का नाम सबसे ऊपर है। अरविंद सावंत दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीते हैं।

मुंबई में कांग्रेस-राकांपा और शिवसेना की बैठक हो रही है। बैठक में शिवसेना से संजय राउत, एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, एनसीपी से प्रफुल्ल पटेल, जयंत पाटील और शरद पवार, कांग्रेस से पृथ्वीराज चव्हाण, बाला साहेब थोराट और नसीम खान भाग ले रहे हैं।

महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को ही विधानसभा के परिणाम आ गए है। सबसे बड़ी पार्टी भाजपा और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़े थे लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दल में मनमुटाव हो गया। तीन दशक पुरानी दोस्ती टूट गई। केंद्र में भारी उद्योग मंत्री एवं शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि शिवसेना सच के साथ है। मुझे दिल्ली में झूठ के माहौल में क्यों रहना चाहिए ? मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता और सीटों की साझेदारी पर एक फार्मूला तय हुआ था। शिवसेना और भाजपा दोनों इस पर राजी हुए थे। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘लेकिन अब यह हैरान करने वाली बात है कि जो तय हुआ था उससे इनकार किया गया और शिवसेना को इस तरह से पेश किया जा रहा है जैसे वह झूठ बोल रही है। यह स्तब्ध कर देने वाला है। यह राज्य के गौरव पर धब्बा है। भाजपा ने झूठ की हदें पार करके अपने रास्ते बदल लिए।

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत और सामना के संपादक लगातार इस मुद्दे पर ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। वह लगातार राकांपा प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता मिल रहे हैं। एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र सरकार में कई अहम पद पर रह चुके हैं। वह शिवसेना और उद्धव ठाकरे के सबसे करीबी हैं। ठाकरे इन पर सबसे ज्यादा विश्वास भी करते हैं।

 

Web Title: If not Uddhav Thackeray, who will be the new CM of Maharashtra? Name of these 3 Shiv Sena leaders ahead in the race

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे