मध्य प्रदेश: दोस्त को कुलपति बनाने के लिए अमित शाह बनकर एयर फोर्स विंग कमांडर ने राज्यपाल को किया फोन, हुए गिरफ्तार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 11, 2020 09:56 AM2020-01-11T09:56:30+5:302020-01-11T09:56:30+5:30

इस मामले में मध्य प्रदेश एसटीएफ के एडीजी अशोक अवस्थी ने मीडिया को बताया कि जबलपुर स्थित मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति होनी थी। इस पद के लिए भोपाल के साकेत नगर इलाके में रहने वाले डॉक्टर चंद्रेश कुमार शुक्ला ने भी अपना बायोडाटा दिया था।

IAF Wing Commander Arrested for Posing as Amit Shah in Phone Call to MP Governor | मध्य प्रदेश: दोस्त को कुलपति बनाने के लिए अमित शाह बनकर एयर फोर्स विंग कमांडर ने राज्यपाल को किया फोन, हुए गिरफ्तार

मध्य प्रदेश: दोस्त को कुलपति बनाने के लिए अमित शाह बनकर एयर फोर्स विंग कमांडर ने राज्यपाल को किया फोन, हुए गिरफ्तार

Highlightsइस मामले में शक होते ही राज्यपाल कार्यालय ने गृहमंत्रालय में फोन कर पता किया तो पूरा मामला सामने आ गया।एसटीएफ ने इस मामले में धारा 419 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

मध्य प्रदेश में एक एयफोर्स विंग कमांडर ने अपने दोस्त को कुलपति बनाने के लिए अमित शाह बनकर राज्यपाल को फोन कर दी। इसके बाद इस मामले में एमपी एसटीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, शख्स ने मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में कुलपति के पद पर अपने दोस्त की नियुक्ति के लिए राज्यपाल को आदेश दिया था। 

इस मामले में मध्य प्रदेश एसटीएफ के एडीजी अशोक अवस्थी ने मीडिया को बताया कि जबलपुर स्थित मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति होनी थी। इस पद के लिए भोपाल के साकेत नगर इलाके में रहने वाले डॉक्टर चंद्रेश कुमार शुक्ला ने भी अपना बायोडाटा दिया था। इसी बीच एक दिन डॉक्टर शुक्ला ने दिल्ली में पदस्थ अपने दोस्त एयरफोर्स के विंग कमांडर कुलदीप वाघेला से बातचीत की और कहा कि क्या वो किसी बड़े आदमी से राज्यपाल को फोन लगवा सकता है क्या? इस पर कुलदीप ने कहा कि वह गृह मंत्री अमित शाह से फोन लगवा कर राज्यपाल से बात करवा देगा। 

इसके बाद आरोपी विंग कमांडर ने अमित शाह बनकर खुद ही फोन कर दी। हालांकि, इस मामले में शक होते ही राज्यपाल कार्यालय ने गृहमंत्रालय में फोन कर पता किया तो पूरा मामला सामने आ गया। इसके बाद एसटीएफ ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ ने इस मामले में धारा 419 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में एयरफोर्स के विंग कमांडर कुलदीप वाघेला और डॉक्टर चंद्रेश कुमार शुक्ला की संलिप्तता पाई गई।

English summary :
IAF Wing Commander Arrested for Posing as Amit Shah in Phone Call to MP Governor


Web Title: IAF Wing Commander Arrested for Posing as Amit Shah in Phone Call to MP Governor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे