Mihir Shah arrested: BMW हिट-एंड-रन केस के दो दिन बाद पकड़ा गया मिहिर शाह, जानिए मुंबई पुलिस ने कैसे की गिरफ्तारी?

By मनाली रस्तोगी | Published: July 10, 2024 08:01 AM2024-07-10T08:01:20+5:302024-07-10T08:11:54+5:30

सूत्रों ने बताया कि बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन के आरोपी मिहिर शाह को पकड़ने में मुंबई पुलिस को तीन दिन लग गए क्योंकि उसने अपनी मां और बहनों के साथ अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए थे।

How Mumbai Police Caught Politician's Son Mihir Shah 72 Hours After BMW Crash | Mihir Shah arrested: BMW हिट-एंड-रन केस के दो दिन बाद पकड़ा गया मिहिर शाह, जानिए मुंबई पुलिस ने कैसे की गिरफ्तारी?

Photo Credit: ANI

Highlightsमुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले के मुख्य आरोपी के एक दोस्त के मोबाइल फोन ने पुलिस को मिहिर शाह तक पहुंचा दिया।मिहिर रविवार को कथित तौर पर अपनी लक्जरी कार से एक महिला को कुचलने के बाद मौके से भाग गया था।पुलिस मिहिर की कार के नंबर के आधार पर परिवार के सदस्यों की तलाश कर रही थी।

मुंबई: मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले के मुख्य आरोपी के एक दोस्त के मोबाइल फोन ने पुलिस को मिहिर शाह तक पहुंचा दिया। बता दें कि मिहिर रविवार को कथित तौर पर अपनी लक्जरी कार से एक महिला को कुचलने के बाद मौके से भाग गया था। एनडीटीवी के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि मुंबई पुलिस को आरोपी को पकड़ने में तीन दिन लग गए क्योंकि उसने अपनी मां और बहनों के साथ अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए थे।

पुलिस मिहिर की कार के नंबर के आधार पर परिवार के सदस्यों की तलाश कर रही थी। मिहिर के दोस्त का फोन नंबर भी सर्विलांस पर था। रविवार तड़के वर्ली में बीएमडब्ल्यू कार ने मछली बेचने वाले दंपत्ति प्रदीप नखवा और कावेरी नखवा को टक्कर मार दी। कथित तौर पर 24 वर्षीय व्यक्ति उस समय गाड़ी चला रहा था, जबकि उसका ड्राइवर राजऋषि बिदावत यात्री सीट पर था।

महिला को करीब डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा गया। पुलिस ने कहा कि बाद में शाह और बिदावत ने सीटों की अदला-बदली की और कार को पीछे करते समय उसे फिर से कुचल दिया। फिर वे भाग गए और शाह तब से लापता था। पुलिस के मुताबिक, वह बीएमडब्ल्यू को बांद्रा के कला नगर के पास छोड़कर गोरेगांव में अपनी गर्लफ्रेंड के घर चला गया। 

प्रेमिका ने अपनी बहन को उसके घर आकर दुर्घटना के बारे में बताया, उसे उठाया और बोरीवली स्थित उनके घर चली गई। वहां से उसकी मां (मीना) और दो बहनें (पूजा और किंजल) और दोस्त (अवदीप) मुंबई से लगभग 70 किमी दूर शाहपुर के एक रिसॉर्ट के लिए रवाना हुए। 

कैसे पकड़ा गया मिहिर शाह?

बीती रात मिहिर शाह अपने परिवार से अलग होकर अपने दोस्त के साथ मुंबई से करीब 65 किलोमीटर दूर विरार आ गए। आज सुबह दोस्त ने 15 मिनट के लिए अपना फोन चालू किया और पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई और फिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया। शाह की मां और बहनों समेत कुल 12 लोगों को हिरासत में लिया गया।

मिहिर शाह महाराष्ट्र के पालघर जिले में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी के उप नेता राजेश शाह के बेटे हैं। दुर्घटना के बाद उसने कथित तौर पर अपने पिता को फोन किया जिन्होंने उसे भागने के लिए कहा। राजेश शाह जल्द ही मौके पर पहुंच गए और बीएमडब्ल्यू को खींचने की योजना बना रहे थे, लेकिन कावेरी नखवा के पति द्वारा सतर्क एक गश्ती दल मौके पर पहुंच गया और उन्हें और ड्राइवर बिदावत को पकड़ लिया।

राजेश शाह और बिदावत को कल मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सिवड़ी) एसपी भोसले की अदालत में पेश किया गया और उन्हें क्रमशः 14 दिन की न्यायिक और एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। शाह पर कथित तौर पर गलत सूचना देने और सबूत नष्ट करने का आरोप लगाया गया था। हालांकि, राजेश शाह को उसी दिन जमानत दे दी गई थी।

Web Title: How Mumbai Police Caught Politician's Son Mihir Shah 72 Hours After BMW Crash

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे