Home Minister Amit Shah in Jind, Haryana Article 370 was a hurdle in the way of Sardar Patel's dream of one India. | जींद रैली: अमित शाह बोले-सरदार पटेल के अखंड भारत के रास्ते में अनुच्छेद 370 रुकावट था
जींद रैली: अमित शाह बोले-सरदार पटेल के अखंड भारत के रास्ते में अनुच्छेद 370 रुकावट था

Highlightsजो काम और सरकारें पांच साल में नहीं करती हैं वो काम मोदी सरकार ने 75 दिनों में पूरे किए हैंहरियाणा में इस बार 75 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाइए-अमित शाह

हरियाणा के जींद में बीजेपी की रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जो काम और सरकारें पांच साल में नहीं करती हैं वो काम मोदी सरकार ने 75 दिनों में पूरे किए हैं। उन्होंने कहा, सबसे बड़ा काम जो सरदार पटेल का सपना था कि पूरा देश अखंड भारत बने और इसमें अनुच्छेद 370 एक रुकावट था।

शाह ने कहा, धारा 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए जो रोड़ा था वो अब हट गया है और मोदी जी ने नेतृत्व में अब जम्मू, कश्मीर और लद्दाख़ विकास के रास्ते में आगे बढ़े। 

370 हटाना अपने आप में बहुत बड़ा काम है और ये वही कर सकता है, जिसके मन में वोट बैंक का लालच न हो। मोदी जी कभी वोट बैंक के लालच में नहीं पड़े, उन्होंने हमेशा मां भारती की भलाई में फैसले लिए हैं।

हरियाणा में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं। शाह ने लोगों से अपील की, जब इससे पहले विधानसभा चुनाव में मैं हरियाणा आया था, तब 47 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनीं थी, अबकी बार मैं फिर आया हूं तो आपसे आह्वान करता हूं कि इस बार 75 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाइए।

उन्होंने कहा, जो हरियाणा जमीनों के सौदे के लिए जाना जाता था, जो हरियाणा की सरकारें बिल्डरों के हाथों की कठपुतली बनीं थी, जहां नौकरी एक व्यवसाय बन गया था, वहीं सीएम खट्टर ने अपने एक ही टर्म में भ्रष्टाचार को भूतकाल बना दिया है।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की घोषणा पर अमित शाह का कहना है कि नरेन्द्र मोदी जी ने स्वतंत्रता दिवस पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की घोषणा की है। कई सालों से इसकी सिफारिश होती रही, लेकिन इसकी घोषणा नहीं हो सकी। इससे युद्ध के समय सेनाओं के बीच बेहतर कॉओर्डिनेशन होगा और सेनाएं वज्र के समान दुश्मन का सामना करेंगी।


Web Title: Home Minister Amit Shah in Jind, Haryana Article 370 was a hurdle in the way of Sardar Patel's dream of one India.
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे