Hindu Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य मंदिर, फरवरी में अबू धाबी में विशाल हिन्दू मंदिर का लोकार्पण होगा

By नईम क़ुरैशी | Published: December 21, 2023 06:38 PM2023-12-21T18:38:38+5:302023-12-21T18:39:25+5:30

Hindu Mandir: श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर जनता को समर्पित होगा, वहीं फरवरी माह में दुबई के अबू धाबी में एक और विशाल हिन्दू मंदिर का लोकार्पण किया जाएगा।

Hindu Mandir Along with Ayodhya, Hindu temple is also taking shape in Abu Dhabi Grand temple in Ayodhya inaugurated on January 22 huge Hindu temple inaugurated February dubai | Hindu Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य मंदिर, फरवरी में अबू धाबी में विशाल हिन्दू मंदिर का लोकार्पण होगा

photo-lokmat

Highlightsमंदिरों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों किया जाएगा।मुस्लिम देश संयुक्त अरब अमीरात में भी लहरा रहा है। अबू धाबी में पहला हिन्दू मंदिर बनकर लगभग तैयार हो चुका है।

Hindu Mandir: नए वर्ष की बेला में जहां श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर जनता को समर्पित होगा, वहीं फरवरी माह में दुबई के अबू धाबी में एक और विशाल हिन्दू मंदिर का लोकार्पण किया जाएगा। संयोग है कि दोनों मंदिरों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों किया जाएगा।

स्टेट प्रेस क्लब मध्य प्रदेश के संवाद कार्यक्रम में दुबई के समाजसेवी एवं जेएम ग्रुप के चेयरमैन डॉ. जितेन्द्र मतलानी ने बताया कि सनातन का झंडा अब भारत मेें ही नहीं बल्कि मुस्लिम देश संयुक्त अरब अमीरात में भी लहरा रहा है। अबू धाबी में पहला हिन्दू मंदिर बनकर लगभग तैयार हो चुका है।

इस मंदिर के निर्माण की लागत करीब 700 करोड़ रुपए है। इसका निर्माण अब अंतिम चरण में पहुंच चुका है। ये मंदिर इतना मजबूत है कि 1000 साल तक इसे कुछ नहीं होने वाला है। इस भव्य इमारत को तैयार करने में बड़ी संख्या में कलाकार, मजदूर और इंजीनियरों ने मिलकर काम किया है।

डॉ. मतलानी ने बताया कि फरवरी के महीने में पहला हिन्दू मंदिर भक्तों के लिए खुलने वाला है। 14 फरवरी 2024 को इस मंदिर के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिस्सा लेने वाले हैं। इस बीएपीएस हिन्दू मंदिर को 18 फरवरी से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भारत भूमि पर बनने जा रहे अयोध्या के राम मंदिर को लेकर दुबई में भी खासा उत्साह है। दुबई से बड़ी संख्या में हिन्दू धर्मावलम्बी जनवरी माह में अयोध्या आने वाले हैं।

Web Title: Hindu Mandir Along with Ayodhya, Hindu temple is also taking shape in Abu Dhabi Grand temple in Ayodhya inaugurated on January 22 huge Hindu temple inaugurated February dubai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे