भारी बारिश में भी मुंबई में स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं: शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े

By कोमल बड़ोदेकर | Published: July 10, 2018 10:54 AM2018-07-10T10:54:39+5:302018-07-10T11:21:57+5:30

मुंबई में भारी बारिश के चलते एक ओर जहां मौसम विभाग और डिजास्टर मैनेजमेंट के अलर्ट के बाद कुछ स्कूलों ने खुद स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने असंवेदनशील रवैया अपनाते हुए कहा है कि स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं है। 

Heavy rains in Mumbai but no need to close the school: Education Minister Vinod Tawde | भारी बारिश में भी मुंबई में स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं: शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े

भारी बारिश में भी मुंबई में स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं: शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े

मुंबई, 10 जुलाई।  मुंबई में भारी बारिश के चलते एक ओर जहां मौसम विभाग और डिजास्टर मैनेजमेंट के अलर्ट के बाद कुछ स्कूलों ने खुद स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने असंवेदनशील रवैया अपनाते हुए कहा है कि स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं है। 

यह भी पढ़ें: मुंबई में भारी बारिश के चलते 'डिब्बेवाला' की घोषणा, 2 लाख लोगों को आज नहीं मिलेंगे टिफिन

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े एक प्रेस कॉनफ्रेंस कर कहा कि मुंबई में सरकारी स्कूल बंद नहीं रहेंगे। उन्होंने भारी बारिश के बावजूद सरकारी स्कूलों की छुट्टी से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि, शासन प्रशासन अलर्ट पर है हम किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

मुंबई में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है। सड़कों पर पहिए थम गए हैं जबकि करीब 90 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। बता दें कि भारी बारिश के चलते अब तक करीब 35 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कहा है कि मुंबई में अगले 24 घंटे तक भारी बारिश जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 90 ट्रेन रद्द, वसई में फंसे 300 लोग

बता दें कि कोलाबा वेधशाला में बीते 24 घंटे में 170.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है। ये इस मौसम में 24 घंटे में हुई यह सर्वाधिक बारिश है। वहीं दूसरी ओर सांताक्रूज में 122 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वहीं दूसरी ओर सड़कों पर भरे पानी के चलते एक महिला की मौत हो गई है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Heavy rains in Mumbai but no need to close the school: Education Minister Vinod Tawde

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे