अगले हफ्ते उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, शीतलहर में राहत की संभावना: IMD

By मनाली रस्तोगी | Published: January 21, 2023 08:22 PM2023-01-21T20:22:30+5:302023-01-21T20:25:02+5:30

मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर भारत में ठंड की स्थिति 23 जनवरी से शुरू होगी और यह 24 जनवरी तक आसपास के विमानों को प्रभावित करना शुरू कर देगी और 25 जनवरी तक जारी रहेगी।

Heavy rainfall in parts of North India next week cold wave likely to ease says IMD | अगले हफ्ते उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, शीतलहर में राहत की संभावना: IMD

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsभारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अभी तापमान में गिरावट आने की संभावना है लेकिन न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती हैदिल्ली में 24 से 26 जनवरी के बीच हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने की संभावना हैअगले सप्ताह जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी वर्षा होने की संभावना है

नई दिल्ली: अगले सप्ताह जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी वर्षा होने की संभावना है, जबकि दिल्ली में 24 से 26 जनवरी के बीच हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अभी तापमान में गिरावट आने की संभावना है लेकिन न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है क्योंकि अगले सप्ताह के अंत तक शीत लहर की स्थिति में सुधार होगा।

एएनआई ने आईएमडी वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय के हवाले से बताया, "पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 24 और 25 जनवरी को भारी वर्षा होने की संभावना है। दिल्ली में 24 से 26 जनवरी तक हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है। अभी तापमान में गिरावट आ रही है, जो अगले 5 दिनों तक जारी रहेगा।" 

उन्होंने कहा, "अगले सप्ताह के अंत तक न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी और अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी।" मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर भारत में ठंड की स्थिति 23 जनवरी से शुरू होगी और यह 24 जनवरी तक आसपास के विमानों को प्रभावित करना शुरू कर देगी और 25 जनवरी तक जारी रहेगी। इससे पहले दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि कोहरे के कारण दिल्ली से जाने वाली कई उड़ानें देरी से चल रही हैं।

मौसम विभाग ने दिन के बाकी दिनों में मुख्य रूप से आसमान साफ ​​रहने और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है। अगले सप्ताह राजधानी में शीतलहर से राहत मिलने की उम्मीद है। हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी को देखते हुए शिमला में भी पर्यटकों का तांता लगा रहा। लाहौल-स्पीति, चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर, सिरमौर और शिमला जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में पिछले 24 घंटों के दौरान ताजा हिमपात हुआ है। आईएमडी ने अगले सप्ताह पांच दिनों तक राज्य में भारी बर्फबारी की चेतावनी भी जारी की है।

Web Title: Heavy rainfall in parts of North India next week cold wave likely to ease says IMD

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे